Coronavirus Effect in Prayagraj : कंटेनमेंट जोन में पुलिस ने लगवाया चेतावनी बोर्ड, बैरीकेडिंग तोड़ने पर दर्ज होगा मुकदमा

Coronavirus Effect in Prayagraj इंस्पेक्टर धूमनगंज अनुपम शर्मा का कहना है कि सख्त हिदायत के बाद भी पैदल साइकिल सवार और बाइक सवार लोग बैरिकेडिंग को हटाकर आने-जाने का प्रयास करते थे जिसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से उन रास्तों पर चेतावनी बोर्ड लगाया गया है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:58 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:58 PM (IST)
Coronavirus Effect in Prayagraj : कंटेनमेंट जोन में पुलिस ने लगवाया चेतावनी बोर्ड, बैरीकेडिंग तोड़ने पर दर्ज होगा मुकदमा
कंटेनमेंट जोन के मुख्य मार्गो पर पुलिस ने अब चेतावनी बोर्ड लगवाना शुरू कर दिया है।

प्रयागराज,जेएनएन। कंटेनमेंट जोन के मुख्य मार्गो पर पुलिस ने अब चेतावनी बोर्ड लगवाना शुरू कर दिया है। बोर्ड में बैरीकेडिंग को तोडऩे और हटाकर आने-जाने की कोशिश करने वालों के लिए चेतावनी दी गई गई है कि ऐसा करने पर उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा। पुलिस की सख्ती के बाद स्थानीय लोग भी धीरे-धीरे संक्रमण को रोकने में सहयोग करने लगे हैं।

कंटेनमेंट जोन में बांस बल्‍ली लगाकर प्रशासन ने किया है सील

दरअसल, किसी मोहल्ले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे और मौत होने के बाद उन इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा रहा है। साथ ही मोहल्ले के रास्तों को बांस-बल्ली लगाकर सील किया जा रहा है। ताकि उस मोहल्ले में लोगों का आवागमन न हो सके। इसके बावजूद तमाम लोग बांस-बल्ली को हटाकर और तोड़कर आने-जाने की कोशिश करते हैं। धूमनगंज, खुल्दाबाद और कर्नलगंज समेत कई थाना क्षेत्र में बल्लियों को हटाने पर पुलिस से झड़प भी हो चुकी है। मम्फोर्डगंज मोहल्ले में लगाई गई बैरीकेडिंग को तोडऩे पर कर्नलगंज थाने में कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी लिखा गया है। मगर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए धूमनगंज पुलिस ने पहल करते हुए प्रीतम नगर मोहल्ले में चेतावनी बोर्ड लगवाया है।

इंस्पेक्टर धूमनगंज अनुपम शर्मा का कहना है कि सख्त हिदायत के बाद भी पैदल, साइकिल सवार और बाइक सवार लोग बैरिकेडिंग को हटाकर आने-जाने का प्रयास करते थे, जिसके बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से उन रास्तों पर चेतावनी बोर्ड लगाया गया है। प्रीतम नगर की तरह कई अन्य मोहल्ले में भी चेतावनी बोर्ड लगाने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी