Coronavirus Effect in Prayagraj: अब मास्क न पहनना पड़ेगा भारी, जुर्माना न भरने पर होगी गिरफ्तारी

Coronavirus Effect in Prayagraj एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि रविवार से अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के दिखाई दे तो उसे तुरंत पकड़कर पुलिस लाइन भेजा जाए। इसके बाद बांड भरवाकर ही छोड़ा जाए।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 08:46 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:00 PM (IST)
Coronavirus Effect in Prayagraj: अब मास्क न पहनना पड़ेगा भारी, जुर्माना न भरने पर होगी गिरफ्तारी
पुलिस का पूरा जोर मास्क लगवाने और महामारी के चेन तोडऩे पर है।

प्रयागराज,जेएनएन। अब मास्क का जुर्माना न भरने वालों की गिरफ्तारी होगी। पुलिस उस व्यक्ति को पकड़कर पुलिस लाइन ले जाएगी और बांड भरवाकर ही छोड़ा जाएगा। कोरोना महामारी को रोकने के लिए पुलिस अब ऐसा ही कदम उठाने जा रही है। यह व्यवस्था रविवार से लागू होगी। पुलिस का पूरा जोर मास्क लगवाने और महामारी के चेन तोडऩे पर है।

सरकार ने मास्क न लगाने वालों से पहली बार में एक हजार रुपये और दूसरी बार में दस गुना अधिक यानी 10 हजार रुपये वसूल करने का आदेश दिया है। शनिवार को पुलिस ने सख्ती के साथ चेङ्क्षकग शुरू करते हुए मास्क न लगाने वालों से जुर्माना वसूल किया। हालांकि उन्हें चेतावनी भी दी गई गई अगर अब बिना मास्क के सड़क या दूसरी जगह पकड़े गए तो सीधे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि सामान्य दिनों की तुलना में जुर्माना बढऩे के बाद से लोग मास्क लगाने लगे हैं, लेकिन तमाम अभी भी ऐसे शख्स हैं जो अपने साथ ही दूसरों की जान को भी जोखिम में डाल रहे हैं। लिहाजा ऐसे व्यक्तियों के विरुद्ध अब कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गिरफतार कर भेजा जाएगा पुलिस लाइन

एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह का कहना है कि सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है कि रविवार से अगर कोई व्यक्ति बिना मास्क के दिखाई दे तो उसे तुरंत पकड़कर पुलिस लाइन भेजा जाए। इसके बाद बांड भरवाकर ही छोड़ा जाए। ऐसा तब किया जाना है, जब संबंधित व्यक्ति एक हजार रुपये का जुर्माना देने में अक्षम होगा।

chat bot
आपका साथी