Coronavirus Effect in Prayagraj : डयूटी पर तैनात दीवान जी बिना मॉस्‍क लगाए मोबाइल पर कर रहे थे बात, एसएसपी ने दर्ज कराई रिपोर्ट

Coronavirus Effect in Prayagraj फायर ब्रिगेड चौराहे के पास रुक गए। उन्होंने देखा कि पीआरवी 99 में तैनात दीवान भगवत राय चेहरे से मास्क हटाकर मोबाइल पर किसी से बात कर रहा है। एसएसपी ने कोविड नियम का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 02:29 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 02:29 PM (IST)
Coronavirus Effect in Prayagraj : डयूटी पर तैनात दीवान जी बिना मॉस्‍क लगाए मोबाइल पर कर रहे थे बात, एसएसपी ने दर्ज कराई रिपोर्ट
ड्यूटी के दौरान अकारण मास्क उतारा तो संबंधित के खिलाफ कोविड नियम उल्लंघन का केस दर्ज होगा।

प्रयागराज, जेएनएन। खुद के साथ दूसरों को भी कोरोना महामारी से बचाना है। यह मूलमंत्र देकर पुलिसर्किमयों को ड्यूटी पर भेजा जा रहा है। मगर कुछ पुलिसकर्मी इसमें लापरवाही बरत रहे हैं। मगर अब ड्यूटी के दौरान अकारण मास्क उतारा तो संबंधित के खिलाफ कोविड नियम उल्लंघन का केस दर्ज होगा। चौराहे से लेकर थाना या फिर दफ्तर में ड्यूटी है तो भी पुलिसर्किमयों को मास्क हर वक्त लगाए रहना है। चाय पीते या नाश्ता करते वक्त तो मास्क नहीं लगाए रखा जा सकता है, लेकिन फोन पर बात करते वक्त नहीं उतार सकते हैं। क्योंकि ऐसा करने पर एक सिपाही के खिलाफ कोतवाली थाने में मुकदमा लिखा जा चुका है।

चेकिंग पर निकले थे कप्‍तान

दरअसल, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी कोविड नियमों का पालन कराने को लेकर चेकिंग कर रहे थे। वह भीड़भाड़ वाले स्थान के अलावा विभिन्न चौराहों पर तैनात पुलिस फोर्स की मुस्तैदी और कोरोना से बचाव के उपाय को भी जांच परख रहे थे। एसएसपी सिविल लाइंस से चौक की तरफ जा रहे थे। तभी फायर ब्रिगेड चौराहे के पास रुक गए। उन्होंने देखा कि पीआरवी 99 में तैनात दीवान भगवत राय चेहरे से मास्क हटाकर मोबाइल पर किसी से बात कर रहा है। इस पर उन्होंने भगवत राय को फटकार लगाते हुए कोविड नियम का उल्लंघन करने पर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया।

कोतवाली थाने में दीवान भगवत राय के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

कप्तान के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने सिपाही भगवत राय के खिलाफ कोविड नियम का उल्लंघन करने के आरोप में धारा 188 के तहत मुकदमा दर्ज किया। इससे पहले दिन में भी आइजी केपी सिंह, एसएसपी और एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह सिविल लाइंस समेत कई इलाके में पहुंचकर मास्क न लगाने पर सख्त कार्रवाई करने, जुर्माना वसूल करने समेत अन्य कार्रवाई के निर्देश मातहतों को दिए थे। कार्यवाहक थानाध्यक्ष कोतवाली राकेश राय ने बताया कि सिपाही के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी