top menutop menutop menu

प्रयागराज में भी CoronaVirus जांच लैब की सुविधा, सिर्फ पांच घंटे में मिलेगी रिपोर्ट Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अब कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच की व्यवस्था प्रयागराज में भी हो गई है। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने इस लैब का शुभारंभ किया। इस लैब में प्रयागराज समेत प्रतापगढ़, कौशांबी, फतेहपुर, जौनपुर, सुल्तानपुर समेत अन्य आसपास के जनपदों के मरीजों की जांच हो सकेगी। यही नहीं कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट सिर्फ पांच घंटे में मिल जाएगी।

रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन का समय लग जाता था

अभी तक कोरोना की जांच के लिए सैंपल बीएचयू या लखनऊ के केजीएमयू के लैब में भेजा जाता था, जिसकी रिपोर्ट आने में दो से तीन दिन का समय लग जाता था। अब यहां लैब होने से पांच घंटे में ही जांच रिपोर्ट मिल जाएगी। कोरोना वायरस लैब के शुभारंभ अवसर पर मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. एसपी सिंह, माइक्रोबायोलाजी डिपार्टमेंट की अध्यक्ष डॉ. मोनिका, डॉ. एके श्रीवास्तव, डॉ. आरबी कमल, डॉ. एसबी यादव, डॉ. रीना सचान, डॉ. अरिदंम चक्रवर्ती आदि मौजूद रहे।

कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के लिए गोकुल अपार्टमेंट रिजर्व

कोरोना वायरस के संदिग्ध व संभावित मरीजों को क्वारंटाइन करने के लिए 172 फ्लैट वाले कालिंदीपुरम स्थित गोकुल अपार्टमेंट को रिजर्व कर लिया गया है। प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के उपाध्यक्ष टीके शीबू, सीएमओ डॉ. जीएस बाजपेई और डॉ. आनंद सिंह ने अपार्टमेंट का निरीक्षण किया। यहां पर डॉक्टरों की टीम तैनात की जाएगी और यहीं से कोरोना के संदिग्ध मरीजों का सैंपल भी लिया जाएगा।

बोले सीएमओ

सीएमओ ने बताया कि विदेश से कुल 866 लोगों की सूची केंद्र सरकारी की ओर से मिली थी। इनमें 827 का परीक्षण कर लिया गया है। अभी 39 की तलाश जारी है। उन्होंने बताया कि कोटवा सीएचसी पर कोरोना के पांच मरीजों इलाज चल रहा है। उनकी हालत में सुधार है।

एक और रिपोर्ट निगेटिव, दो का इंतजार

दो दिन पहले बीएचयू लैब में भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट मंगलवार को रात आ गई है, वह निगेटिव है। अब तक 23 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, उसमें से 20 की रिपोर्ट निगेटिव हैं जबकि एक इंडोनेशियाई की रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। अभी दो इंडोनेशियाई नागरिकों की रिपोर्ट आना बाकी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.