Coronavirus: मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों ने पुलिस से बचने का रास्‍ता खोज लिया है

Coronavirus पुलिस को देखकर वाहन मोड़कर गलियों से भाग निकलते हैं। शनिवार को कई जगह ऐसे ही नजारे देखने को मिला। घंटाघर सूरजकुंड पुलिस चौकी खुल्दाबाद सब्जी मंडी आदि में पुलिस ने जांच अभियान शुरू किया तो बिना मास्क वाले वहां पहुंचने से पहले ही गाड़ी मोड़कर भाग निकलते हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:56 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:56 AM (IST)
Coronavirus: मास्क नहीं लगाने वाले वाहन चालकों ने पुलिस से बचने का रास्‍ता खोज लिया है
कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए प्रयागराज पुलिस सक्रिय है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए बिना मास्क के घरों से निकलने वालों पर एक हजार रुपये जुर्माना कर दिया गया है। दूसरी बार पकड़े जाने पर दस हजार रुपये जुर्माने की बात कही गई है, बावजूद इसके कुछ लोग अपनी कारस्तानी से बाज नहीं आ रहे हैं। वे मास्क नहीं लगा रहे हैं।

पुलिस को देखकर वाहन मोड़कर गलियों से भाग निकलते हैं। शनिवार को कई जगह ऐसे ही नजारे देखने को मिला। घंटाघर, सूरजकुंड पुलिस चौकी, खुल्दाबाद सब्जी मंडी, बाई का बाग चौराहा पर पुलिस ने जांच अभियान शुरू किया तो बिना मास्क वाले वहां पहुंचने से पहले ही गाड़ी मोड़कर भाग निकलते हैं।

मास्‍क न लगाने वालों को आम जन भी लगा रहे फटकार

बिना मास्क वालों को लोग भी फटकार लगा रहे हैं। मुहल्लों में जो भी बिना मास्क के नजर आ रहा है लोग उससे यह कहते सुने जा रहे हैं कि मास्क तो लगा लो। बीमारी इतनी तेज फैल रही है। खुद भी सुरक्षित रहो और दूसरों को भी सुरक्षित रखो।

दुकानदार भी सामान देने से कतराने लगे हैं

बीमारी के प्रति जागरुकता ही एक मात्र उपाय है। ऐसे में अब छोटे-छोटे दुकानदार भी बिना मास्क वालों को सामान देने से कतराने लगे हैं। वे साफ कहते हैं कि बिना मास्क के अब उनके यहां सामान नहीं दिया जाएगा।

पुलिस भी कर रही भ्रमण

मुख्य सड़कों के साथ ही गलियों में भी पुलिसकर्मी भ्रमण कर रहे हैं। लोगों और दुकानदारों से मास्क लगाने की अपील की जा रही है। फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने पर जोर दिया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी