Coronavirus Prayagraj News : संक्रमण की दूसरी लहर युवाओं को भी ले रही चपेट में, न बरतें लापरवाही

Coronavirus Prayagraj News इस बार एक्सपर्ट के लिए यह अंदाजा लगाना काफी कठिन हो रहा है कि कोरोना किसे हो सकता है किसे नहीं। कोरोना का नया वैरिएंट अबूझ पहेली बना हुआ है। 2020 में फैले कोरोना संक्रमण की जद में अधिकांश बुजुर्ग ही आए थे।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 07:00 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : संक्रमण की दूसरी लहर युवाओं को भी ले रही चपेट में, न बरतें लापरवाही
कोविड अस्पतालों में 20 से 26 साल उम्र के करीब दो दर्जन संक्रमित भर्ती हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण की दूसरी लहर युवाओं को भी चपेट में ले रही है। कोविड अस्पतालों में 20 से 26 साल उम्र के करीब दो दर्जन संक्रमित भर्ती हैं। इनमें कुछ लोगों के फेफड़े में ज्यादा दिक्कत है। बेली अस्पताल में भर्ती 35 साल के एक युवक की शनिवार को मौत हो गई। युवा ही नहीं, बच्चे भी इस बार कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। लोग इस भ्रम में हैं कि कोरोना 50 साल से अधिक उम्र वालों को ही होता है जिनका इम्यून कमजोर रहता है।

इस बार एक्सपर्ट के लिए यह अंदाजा लगाना काफी कठिन हो रहा है कि कोरोना किसे हो सकता है, किसे नहीं। कोरोना का नया वैरिएंट अबूझ पहेली बना हुआ है। 2020 में फैले कोरोना संक्रमण की जद में अधिकांश बुजुर्ग ही आए थे। टीकाकरण के लिए आई वैक्सीन में भी अभी 45 साल से अधिक उम्र वालों को प्राथमिकता दी गई है। क्योंकि इस आयु वर्ग में इम्यून यानी रोग प्रतिरोधक क्षमता में गिरावट होने लगती है। जबकि कोरोना की दूसरी लहर इस मिथक का अपवाद बन गई है।

काल्विन अस्पताल की प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा. सुषमा श्रीवास्तव का कहना है कि अस्पताल की ओपीडी में तमाम युवा सर्दी, जुकाम या बुखार से पीडि़त आ रहे हैं। उन्हें कोरोना जांच की सलाह दी जा रही है। कहा कि कोरोना खतरनाक रूप में हो गया है इसे आयु वर्ग में विभाजित करके देखना और खुद निश्चिंत रहना खतरे को न्यौता देने जैसा है।

chat bot
आपका साथी