Coronavirus Prayagraj News : ...तो इस कारण आधा दर्जन स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों पर संक्रमण का हुआ दूसरा अटैक

Coronavirus Prayagraj News कोविड -19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि जनपद में करीब आधा दर्जन मरीज ऐसे मिले हैं जो निगेटिव हो जाने के कुछ दिन बाद फिर से पॉजिटिव आ जा रहे हैं। शायद उनके शरीर में एंटीबॉडी नहीं बनी या कम बनी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 07:08 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : ...तो इस कारण आधा दर्जन स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों पर संक्रमण का हुआ दूसरा अटैक
कोविड -19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि जनपद में करीब आधा दर्जन मरीज ऐसे मिले हैं ।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस मरीजों पर अटैक करने का अपना तरीका बदलता जा रहा है। अब वह नए मरीजों के साथ ही जिन्हें संक्रमण हो चुका है, उन पर दूसरा अटैक भी करने लगा है। तभी तो शहर के करीब आधा दर्जन डॉक्टर व स्वास्थ्यकर्मी दोबारा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें कुछ डॉक्टर लेवल थ्री के स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में कार्यरत हैं तो कुछ कोविड अस्पताल बेली में। अब इस तरह के केस बढऩे पर स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ती ही जा रही है। दोबारा कोरोना पॉजिटिव होने के बढ़ते मामले को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग भी चिंतित है।

एक जूनियर डॉक्‍टर दो माह में दूसरी आए पॉजिटिव

अभी पिछले दिनों स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के एक जूनियर डॉक्टर दो माह बाद दोबारा पॉजिटिव हो गए थे। जब वह बुखार से पीडि़त हुए तो आरटीपीसीआर जांच कराने पर पता चला कि वह पॉजिटिव आ गए। प्रयागराज का वह पहला मामला था लेकिन अब आधा दर्जन से ज्यादा ऐसे केस मिले हैं जो दोबारा पॉजिटिव आ रहे हैं। हंडिया में तैनात एक डॉक्टर की रिपोर्ट भी दोबारा पॉजिटिव आई थी। सीएमओ आफिस में तैनात एक बाबू व बेली कोविड अस्पताल के पैथालॉजिस्ट भी दोबारा कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं।

संक्रमण से ठीक होने वाले मरीज बरतें सावधानी

कोविड -19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि जनपद में करीब आधा दर्जन मरीज ऐसे मिले हैं जो निगेटिव हो जाने के कुछ दिन बाद फिर से पॉजिटिव आ जा रहे हैं। शायद उनके शरीर में एंटीबॉडी नहीं बनी या कम बनी है। उन्होंने कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आह्वान किया है कि वह संक्रमण होने वाले स्थानों पर जाने से बचें। यदि कोई लक्षण बुखार, खांसी जुकाम, सांस लेने में तकलीफ या कमजोरी महसूस हो तो जांच करा लें। हो सकता है वह पॉजिटिव हों।

chat bot
आपका साथी