Coronavirus Prayagraj News : सावधान रहिए, गली-गली में भ्रमण कर रही है पुलिस, मास्क न लगाने वालों का हो रहा चालान

Coronavirus Prayagraj News कोरोना वायरस के संक्रमण काल में बिना मास्क के घर से निकलने वालों का पुलिस चालान तो कर ही रही है मास्क भी वितरित कर रही है। साथ ही मास्क लगाने से क्या-क्या फायदे ही इसे भी बता रही है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 01:01 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 01:01 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : सावधान रहिए, गली-गली में भ्रमण कर रही है पुलिस, मास्क न लगाने वालों का हो रहा चालान
प्रयागराज की पुलिस कोविड 19 गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर सख्‍ती कर रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। मास्क न लगाने वालों पर लगातार सख्ती की जा रही है। पुलिस मुख्य चाैराहों के साथ ही मुहल्ले की गलियों में भी भ्रमण कर रही है। इस दौरान जो भी बिना मास्क के मिल रहा है, उसका चालान काटा जा रहा है। साथ ही उसे चेतावनी भी दी जा रही है कि दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। कोविड-19 से बचाव का सबसे बड़ा हथियार मास्क ही है। इसलिए इस पर खासा जोर है। अभी भी कुछ लोग बिना मास्क लगाए निकल रहे हैं। खासकर मुहल्लों में ऐसे लोगों को बेधड़क इधर-उधर घूमते देखा जा सकता है।

मास्क भी बांट रहे पुलिसकर्मी

बिना मास्क के घर से निकलने वालों का पुलिस चालान ही नहीं कर रही है, बल्कि उनको मास्क भी वितरित कर रही है। साथ ही मास्क लगाने से क्या-क्या फायदे ही इसे भी बता रही है। कहा जा रहा है कि कोविड-19 से खुद के साथ ही परिवार और अन्य लोगों को भी सुरक्षित रखा जा सकता है।

जागरूकता का पढ़ाया जा रहा पाठ

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लोगों को जागरूकता का पाठ भी पढ़ाया जा रहा है। भीड़-भाड़ वाले इलाके चौक, कोठापार्चा, कटरा, सुलेमसराय, खुल्दाबाद, नूरुल्ला रोड, रोशनबाग, नखासकोहना, मुट्ठीगंज, सिविल लाइंस आदि स्थानों पर पुलिसकर्मी लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को जागरूकता का पाठ भी पढ़ा रहे हैं।

घटता जा रहा चालान का दायरा

पुलिस की सख्ती का असर साफ देखा जा सकता है। सितंबर माह तक प्रतिदिन पुलिस आठ सौ से लेकर एक हजार ऐसे लोगों का चालान करती थी, जो बिना मास्क लगाए घर से निकलते थे, लेकिन अक्टूबर माह में इसमें गिरावट शुरू हुई और अब यह संख्या चार सौ के करीब पहुंच गई है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि लोग शत प्रतिशत मास्क पहनें, यही उनका लक्ष्य है।

एसएसपी बोले-कोरोना को हराने के लिए मास्क लगाना जरूरी

एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि कोरोना से लड़ने के लिए मास्क लगाना जरूरी है। अभी भी जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, वे खुद के साथ ही अपने परिवार और अन्य लोगों को भी खतरे में डाल रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई के लिए पुलिस अब गली-गली में भी भ्रमण कर रही है।

chat bot
आपका साथी