Coronavirus Prayagraj News : राहत की खबर, 24 घंटे में सिर्फ एक मौत, 253 नए संक्रमित मरीज मिले

Coronavirus Prayagraj News प्रयागराज के लिए यह बेहतर है कि मरीजों की संख्या व मौत के मामले में कमी आने लगी है। पॉजिटिव मरीजों की अपेक्षा स्वस्थ होने वालों की संख्या भी ज्यादा है। 24 घंंटे में महज एक मरीज की मौत हुई व 253 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:47 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:47 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : राहत की खबर, 24 घंटे में सिर्फ एक मौत, 253 नए संक्रमित मरीज मिले
प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की मौत की संख्‍या कम हुई है।

प्रयागराज, जेएनएन। यूं तो कोरोना वायरस का प्रकोप प्रयागराज में अधिक है। वहीं अब राहत भरी खबर भी है।

इसे डॉक्टरों व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस प्रशासन और आप सभी प्रयागराज के लोगों के योगदान से मिल रही जीत ही कहेंगे कि कोरोना का खतरा अब पहले की अपेक्षा काफी कम होने लगा है। कोरोना से होने वाली मौत में लंबे समय बाद बड़ी कमी आई है।

कोरोना से बचाव के लिए कोविड-19 के नियमों का करना होगा पालन

24 घंंटे में महज एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हुई है जबकि 253 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यानी अब कोरोना मरीजों की संख्या में भी कमी आने लगी है। इससे स्वास्थ्य विभाग के साथ ही शहरवासियों ने भी राहत की सांस ली है। ऐसे में थोड़ा और प्रयास की जरूरत है कि कोरोना से बचाव के लिए जागरूक होना होगा और कोविड-19 के नियमों का पालन करना होगा।

संक्रमितों के मुकाबले स्‍वस्‍थ होने वाले मरीजों की अधिक संख्‍या

राहत देने वाली बात यह है कि अब कोरोना संक्रमितों की अपेक्षा स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा मिल रही है। होम आइसोलेशन की पहल होने के बाद स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी आई है। सोमवार को 253 पॉजिटिव केस मिले हैं तो 340 मरीज कोरोना मुक्त भी हो गए, जिसमें 287 मरीज होम आइसोलेशन में थे व 53 मरीज कोविड अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए। कोरोना मरीजों की संख्या 18913 तक पहुंच गई और स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 11203 है।

बोले, सीएमओ

सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेयी ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आ रही है। इस लड़ाई में सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।

chat bot
आपका साथी