Coronavirus Prayagraj News : तीन बार जांच में संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव, मित्र के अफसर होने का धौंस देकर अस्‍पताल में भर्ती होने से इंकार, जानिए आखिर क्‍या हुआ

Coronavirus Prayagraj News एक सरकारी जांच केंद्र पर जाकर कोरोना की जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव मिले। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कॉल किया तो बुजुर्ग ने कहा कि सरकारी जांच रिपोर्ट पर उन्हें भरोसा नहीं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:29 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : तीन बार जांच में संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव, मित्र के अफसर होने का धौंस देकर अस्‍पताल में भर्ती होने से इंकार, जानिए आखिर क्‍या हुआ
आखिरकार जबरन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बुजुर्ग को अस्‍पताल में कराया भर्ती ।

 प्रयागराज, [मनीष मिश्र]। एक कोरोना मरीज ने तो हद ही कर दी। लोग कोरोना की जांच एक बार कराते हैं या बहुत हुआ दो बार लेकिन यहां तो एक मरीज ने एक या दो बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार कोरोना की जांच कराई है। तीनों की जांच रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बावजूद व अस्पताल न जाने की जिद पर अड़ गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम जब उसे अस्पताल ले जाने के लिए उसके घर  पर पहुंचा तो उसने सीधे कह दिया कि वह अस्पताल नहीं जाएगा क्योंकि उसे कोरोना नहीं हुआ है।

तीन अलग-अलग जगह बुजुर्ग ने कराई जांच

शहर निवासी एक 65 वर्षीय वृद्ध को फीवर आया तो डॉक्टर ने कोरोना की जांच कराने की सलाह दी। वृद्ध ने शहर के एक सरकारी जांच केंद्र पर जाकर कोरोना की जांच कराई तो वह कोरोना पॉजिटिव मिले। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कॉल किया तो बुजुर्ग ने कहा कि सरकारी जांच रिपोर्ट पर उन्हें भरोसा नहीं। इसके बाद बुजुर्ग ने निजी लैब में जांच कराया। निजी लैब की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। तीसरी बार उन्होंने फिर दूसरे लैब में जांच कराई तो तीसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव रही।

जबरन स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने अस्‍पताल में कराया भर्ती

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची तो उन्होंने अस्पताल जाने से मना कर दिया। कहा कि, हमारे मित्र बड़े अधिकारी हैं, उनसे बात हो चुकी है मेरी। कोविड-19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय को जानकारी मिली तो उन्होंने सख्ती के साथ उसे अस्पताल में भर्ती कराया। नियम है कि यदि 60 साल के उपर वाले जो कोरोना संक्रमित मिलेंगे उन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती होना आवश्यक है।

chat bot
आपका साथी