Coronavirus Prayagraj News : नगर निगम के चीफ इंजीनियर व उनका परिवार संक्रमित, 272 नए पॉजिटिव मरीज मिले

Coronavirus Prayagraj News जनपद में कोरोना संक्रमितों में अब नगर निगम के चीफ इंजीनियर व उनका परिवार भी है। चार और संक्रमित मरीजों की मौत हुई व 272 नए मरीज मिले।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 08:26 AM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 08:26 AM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : नगर निगम के चीफ इंजीनियर व उनका परिवार संक्रमित, 272 नए पॉजिटिव मरीज मिले
Coronavirus Prayagraj News : नगर निगम के चीफ इंजीनियर व उनका परिवार संक्रमित, 272 नए पॉजिटिव मरीज मिले

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार जिले में बढ़ रही है। नगर निगम के चीफ इंजीनियर भी परिवार समेत संक्रमित हो गए हैं। जहां प्रतिदिन 350 से 400 तक पॉजिटिव केस मिल रहे थे, वहीं रविवार की देर रात तक 272 पॉजिटिव मरीज ही मिले। अन्‍य दिनों की तुलना में यह संख्‍या कम ही रही। वहीं चार पॉजिटिव मरीजों की मौत भी हुई। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 16,687 तक पहुंच चुकी है और मौत का ग्राफ 235 तक पहुंच गया है।

कोरोना को मात देने वालों की संख्या भी कम नहीं

एक तरफ कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है, तो वहीं दूसरी ओर कोरोना को मात देने वालों की संख्या भी कम नहीं है। 369 मरीजों को कोविड अस्पतालों व होम आइसोलेशन से मुक्त किया गया। यानी अभी तक कुल स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 13,020 है, जिसमें करीब नौ हजार मरीज सिर्फ होम आइसोलेशन में थे।

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में रविवार को कुछ कमी आई है, लेकिन कोरोना का कोई खतरा नहीं टला है। इसलिए सावधान रहने की आवश्यकता है।

आधुनिक मशीन से होगा कोरोना मरीजों का सीटी स्कैन

स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों की सीटी स्कैन अब आधुनिक मशीन से होगी। अस्पताल परिसर में नवनिर्मित सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में यह सीटी स्कैन मशीन अब कोरोना मरीजों के लिए दे दिया गया है। प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने बताया कि पहले कोरोना मरीजों का स्कैन पुराने मशीन से ही हो रहा था। पुरानी वाली मशीन को नॉन कोविड मरीजों के लिए आरक्षित किया गया है। इससे मरीजों को राहत मिलेगी।

सतर्कता ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा सकती है

सतर्कता ही कोरोना से बचा सकती है। हाथ धोना, प्रतिरोधी क्षमता बढ़ाना, सर्दी-खांसी से पीडि़त व संपर्क में आने वाले मास्क जरूर पहनें। बातचीत के दौरान एक मीटर की दूरी बनाए रखें। यह बातें शांतिपुरम कॉलोनी में राजकीय लाल बहादुर शास्त्री होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज के डॉ. सुबोध त्रिपाठी ने अध्यक्षता करते हुए स्वास्थ्य गोष्ठी में कहीं। मौके पर डॉ. अरविंद मिश्र, डॉ. एडी शुक्ल, डॉ. डीपी सिंह, केके मिश्र, डॉ. जेएन कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

कोरोना जांच में तीन पॉजिटिव मरीज

फाफामऊ स्थित राजकीय बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज में रविवार को 76 लोगों की जांच में तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पडि़ला का जवान, कस्तूरीपुर होलागढ़ का व्यक्ति और सिविल लाइंस की महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी