Coronavirus Prayagraj News : स्वरूपरानी अस्पताल के डॉक्टर समेत 92 नए संक्रमित मरीज मिले, आज मिठाई दुकानदारों की होगी कोरोना जांच

Coronavirus Prayagraj News संक्रमित होने वालों में रेलवे के लोको पायलट सीबीडीटी के सीनियर ऑडिटर कोरोना सीएचसी के बीएचडब्ल्यू एनटीपीसी मेजा के इंजीनियर सिंचाई विभाग के इंजीनियर यूनाइटेड हॉस्पिटल के लैब टेक्निशियन सिविल लाइंस स्थित एक बड़े होटल के मैनेजर समेत अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 10:19 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 10:19 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : स्वरूपरानी अस्पताल के डॉक्टर समेत 92 नए संक्रमित मरीज मिले,  आज मिठाई दुकानदारों की होगी कोरोना जांच
जिले में 24 घंटे में 92 नए संक्रमित मरीज मिले हैं।

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में शुक्रवार को भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी दर्ज की गई। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 92 कोरोना संक्रमित मिले हैं जबकि कोरोना संक्रमित एक भी मरीज की मौत नहीं हुई, जो राहत की बात है। शुक्रवार देर रात तक कोरोना मरीजों की संख्या 23851 तक पहुंच गई व मौत का आंकड़ा दूसरे दिन भी स्थिर रहा यानी 314 मरीजों की अब तक जान चुकी है।

रेलवे के लोको पायलट भी संक्रमित मिले

संक्रमित होने वालों में दो डॉक्टर भी शामिल हैं जिसमें एक ईएनटी सर्जन हैं जो एक निजी अस्पताल में प्रैक्टिस करते हैं व दूसरे डॉक्टर स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल के सर्जन हैं। इन दोनों सैंपलों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी तरह अन्य संक्रमित होने वालों में रेलवे के लोको पायलट, सीबीडीटी के सीनियर ऑडिटर, कोरोना सीएचसी के बीएचडब्ल्यू, एनटीपीसी मेजा के इंजीनियर, सिंचाई विभाग के इंजीनियर, यूनाइटेड हॉस्पिटल के लैब टेक्निशियन, सिविल लाइंस स्थित एक बड़े होटल के मैनेजर समेत अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं। इसमें कुछ संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी गई और 60 साल से अधिक उम्र के मरीजों को व लक्षण वाले मरीजों को कोविड अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

आज मिठाई दुकानदारों की होगी कोरोना जांच

शुक्रवार को मेहदी लगाने वालों व ब्यूटीपार्लर में काम करने वाली महिलाओं की सैंपलिंग की गई। कुल 5031 सैंपल लिए गए हैं। सीएमओ डॉ. गिरजाशंकर वाजपेयी ने बताया कि शनिवार को मिठाई की दुकानों से संंबंधित लाेगों की सैंपलिंग व रविवार को रेस्टोरेंट संबंधित सभी लोगों की सैंपलिंग की जाएगी ताकि कोरोना की जांच की जा सके। सीएमओ ने बताया कि ऐसे लोगों की जांच प्राथमिकता में कराई जा रही है जो सीधे तौर पर ज्यादा लोगों के संपर्क में रहते हैं।

chat bot
आपका साथी