Coronavirus Prayagraj News : संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 18 हजार के पार, 259 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले

शहर के 61 निजी अस्पतालों में निश्शुल्क कोरोना जांच की व्यवस्था है।
Publish Date:Fri, 25 Sep 2020 11:14 PM (IST) Author: Brijesh Srivastava

प्रयागराज,जेएनएन। जिले में शुक्रवार को कोरोना मरीजों का आंकड़ा 18 हजार के पार पहुंच गया। 24 घंटे में 259 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले मिलें हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई। संक्रमित होने वालों में कुछ डॉक्टर व नर्स भी शामिल हैं जो कोरोना काल में कोरोना योद्धा बनकर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं।

एसआरएन अस्‍पताल के दो जूनियर डॉक्‍टर मिले संक्रमित

वैसे पिछले तीन-चार दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में कमी होने लगी है। मरीजों का आंकड़ा अब धीरे धीरे 250 से 300 के बीच में आ गया है। जबकि यह संख्या पहले 350 के पार रहती थी। शुक्रवार को संक्रमित लोगों में एसआरएन कोविड अस्पताल के दो जूनियर डॉक्टर पॉजिटिव मिले जिसमें एक सर्जरी तो दूसरे मेडिसिन विभाग में तैनात हैं। एसआरएन में ही तैनात एक स्टाफ नर्स भी संक्रमित हुई हैं। सरोजनी नायडू चिल्ड्रेन हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

रेलवे अस्‍पताल के अधीक्षक भी संक्रमित मिले

रेलवे अस्पताल के अधीक्षक भी कोरोना की चपेट में हैं। इसी तरह कृषि विज्ञान केंद्र सिविल लाइंस के प्रोग्राम असिस्टेंट, इलाहाबाद हाइकोर्ट के तीन अधिवक्ता, एजी आफिस के सीनियर आडिटर, रूरल टेक्नोलॉजी सेंटर के प्रोफेसर, रेलवे के असिस्टेंट लोको पायलट व इलाहाबाद विश्वविद्यालय के विज्ञान संकाय के पीचएडी स्कॉलर भी कोरोना संक्रमित हैं। कोरोना संक्रमित होने वाले ज्यादातर मरीजों को होम आइसोलेशन की सहूलियत दी गई है जिसमें कुछ मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शहर के 61 निजी अस्‍पतालों में भी फ्री जांच

कोविड-19 के नोडल डॉ. ऋषि सहाय ने बताया कि जिन मरीजों को सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में तकलीफ या कमजाेरी महसूस हो रही है वह कोरोना की जांच अवश्य करा लें। शहर के 61 निजी अस्पतालों में निश्शुल्क कोरोना जांच की व्यवस्था है। लक्षण वाले मरीज जो इन निजी अस्पतालों की ओपीडी में दिखाने जाएंगे वहां डॉक्टर पहले कोरोना की जांच अवश्य कराएंगे। ऐेसे में कोरोना की जांच से घबराएं नहींं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.