Coronavirus Prayagraj News : 24 घंटे में पांच संक्रमित मरीजों की मौत, 213 नए पॉजिटिव केस मिले

Coronavirus Prayagraj News एसआरएन के नोडल डॉ. सुजीत वर्मा ने बताया कि बुधवार को पांच कोरोना मरीजों की जान गई उसमें दो महिला व तीन पुरुष शामिल हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 10:41 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : 24 घंटे में पांच संक्रमित मरीजों की मौत, 213 नए पॉजिटिव केस मिले
Coronavirus Prayagraj News : 24 घंटे में पांच संक्रमित मरीजों की मौत, 213 नए पॉजिटिव केस मिले

प्रयागराज,जेएनएन।  कोरोना को जो लोग अब भी मामूली तौर पर ले रहे हैं उनके लिए यह खबर खतरे की घंटी जैसी है।  24 घंटे के भीतर कोरोना पॉजिटिव पांच मरीजों की मौत हो गई और एक दिन में 213 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। यह आंकड़ा सिर्फ स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन ही नहीं बल्कि शहरियों को भी चिंतित करने वाला है। कोरोना मरीजों की अब संख्या 4697 तक पहुंच चुकी है। लाख कवायद के बाद भी न तो कोरोना के मरीजों की संख्या में कमी आ रही है न ही मौतें थम पा रही हैं। 

बड़ी संख्या में बिना कांटेक्ट हिस्ट्री वाले मरीज मिल रहे

इन दिनों बड़ी संख्या में ऐसे कोरोना संक्रमित मिले हैं जिनकी कोई कांटेक्ट हिस्ट्री नहीं है।  सर्दी, बुखार व सांस संबंधी समस्याओं से पीडि़त होने के बाद जब वह कोरोना की जांच करा रहे हैं तो पता चलता है कि रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। ऐसी स्थिति में यदि अभी भी लोग सचेत न हुए तो स्थिति भविष्य में गंभीर हो सकती है। हालांकि कोरोना के बढ़ते मरीजों के बीच से ही अच्छी व राहत देने वाली खबर यह भी निकलती है कि मरीज ठीक भी तेजी से हो रहे हैं।

60 मरीज अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज

बुधवार को कोविड अस्पतालों से 60 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया। मौजूदा समय की बात करें तो 2105 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, लेकिन 1772 एक्टिव केस हैं। जिनका इलाज चल रहा है। एसआरएन के नोडल डॉ. सुजीत वर्मा ने बताया कि बुधवार को पांच कोरोना मरीजों की जान गई उसमें दो महिला व तीन पुरुष शामिल हैं। जिनकी मौत हुई वे जार्जटाउन, करेली, मुठ्ठीगंज, खुल्दाबाद व प्रतापगढ़ जनपद के निवासी थे। यह सभी कोरोना के पहले से ही ब्लड प्रेशर, शुगर, सीओपीडी जैसी बीमारी की चपेट में थे।

chat bot
आपका साथी