Coronavirus Prayagraj News : थोड़ी राहत के बाद फिर बढ़े केस, आठ की मौत, 645 नए संक्रमित मरीज मिले

Coronavirus Prayagraj News नए संक्रमितों में शिक्षक बैंक कर्मी इंजीनियर पुलिस कर्मी और स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। कोविड-19 के नोडल की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को 1046 लोग पूरी तरह ठीक हो जाने पर डिस्चार्ज किए गए।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 10:41 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 10:41 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj News : थोड़ी राहत के बाद फिर बढ़े केस, आठ की मौत,  645 नए संक्रमित मरीज मिले
प्रयागराज जिले में गुरुवार को 645 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि मरीजों की मौत हुई।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए होते इंतजाम के बीच गुरुवार को नए केस और मौत के आंकड़े फिर बढ़ गए। कोविड अस्पतालों में आठ लोगों की मौत हो गई। 645 नए लोगों में संक्रमण पॉजिटिव मिला। जबकि बुधवार को 596 ही नए संक्रमित मिले थे। ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है जिसे रोकने के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग करने वाली 60 टीमें लगा दी गई हैं।

नए संक्रमितों में शिक्षक, बैंक कर्मी, इंजीनियर, पुलिस कर्मी और स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हैं। कोविड-19 के नोडल की तरफ से जारी रिपोर्ट के अनुसार गुरुवार को 1046 लोग पूरी तरह ठीक हो जाने पर डिस्चार्ज किए गए। इनमें 49 कोविड अस्पतालों से और 997 होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए। कोविड-19 की पहली लहर से अब तक 57288 लोग होम आइसोलेशन में रहते हुए कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं। बीते 24 घंटे में 12255 लोगों की कोविड जांच की गई। इनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

ग्रामीण क्षेत्रों में नौ मई तक अभियान

शासन के निर्देश पर ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमितों का पता लगाने के लिए पांच दिवसीय अभियान चलाया जा रहा है। यह नौ मई तक चलेगा। इसके तहत एक संक्रमित व्यक्ति के मिलने पर उसके संपर्क में आए 25 लोगों की कोविड जांच की जा रही है। इसके लिए 60 टीमें गठित की गई हैं। सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक घर-घर जाकर टीमें दस्तक दे रही हैं और कोरोना संक्रमितों का पता लगा रही हैं।

फोकस गांव पर

कोविड-19 के नोडल डा. ऋषि सहाय का कहना है कि शहर में तो केस कम हो रहे हैं अब फोकस गांव पर है। बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में इधर बीच कोरोना के मामले बढ़े हैं इसलिए टीमों को ज्यादा सतर्कता और सुरक्षा के साथ जांच के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी