कोरोना वायरस की लहर का असर, 55.5 फीसद ने छोड़ दी एनडीए की परीक्षा

एनडीए की परीक्षा जिले भर में 88 केंद्रों पर रविवार को कराई गई। इसमें 34 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था लेकिन कोरोना के चलते उपस्थिति अधिक नहीं रही। कोरोना के मामले बढ़े तो बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:51 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:51 PM (IST)
कोरोना वायरस की लहर का असर,  55.5 फीसद ने छोड़ दी एनडीए की परीक्षा
कोरोना वायरस की लहर के चलते पहली बार ऐसा हुआ कि बड़े पैमाने पर ब'चे अनुपस्थित रहे।

प्रयागराज,  जेएनएन।  नेशनल डिफेंस एकेडमी (एनडीए) की लिखित परीक्षा में रविवार को 44.5 फीसद परीक्षार्थी ही उपस्थित रहे। आधे से अधिक बच्चे परीक्षा देने ही नहीं आए। माना जा रहा है कि कोरोना वायरस की लहर के चलते पहली बार ऐसा हुआ कि बड़े पैमाने पर ब'चे अनुपस्थित रहे।


रविवार को 88 केंद्रों पर आयोजित की गई थी परीक्षा

एनडीए की परीक्षा जिले भर में 88 केंद्रों पर रविवार को कराई गई। इसमें 34 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था लेकिन कोरोना के चलते उपस्थिति अधिक नहीं रही। कोरोना के मामले बढ़े तो बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। कई प्रतियोगी परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं। एनडीए की परीक्षा के भी स्थगित होने के आसार थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इस परीक्षा में प्रयागराज सहित आसपास के कई जिलों के परीक्षार्थी शामिल हुए। परीक्षा दो शिफ्ट में कराई गई। सुबह 10 से 12:30 बजे और दोपहर 2 से 4:30 बजे तक हुई। सकुशल परीक्षा संपन्न कराने के लिए 30 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए थे। कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए परीक्षा कराई गई। एडीएम सिटी अशोक कनौजिया ने बताया कि इस परीक्षा में 44.5 फीसद अभ्यर्थी उपस्थित हुए। इन परीक्षार्थियों को आवागमन में परेशानी न हो इसलिए ऑटो और ई रिक्शा को चलने के लिए लॉकडाउन  में छूट दी गई थी।

chat bot
आपका साथी