कोरोना वायरस से हाहाकार, प्रयागराज में सात और की मौत, भाजपा विधायक समेत 1682 नए संक्रमित

अस्पतालों में डाक्टरों के हाथ पैर ढीले तो भर्ती मरीजों के स्वजन के चेहरे काफी तनावग्रस्त रहे। अस्पतालों से कभी स्ट्रेचर पर लाशें निकाल कर एंबुलेंस में रखते कभी लस्त पस्त हालत में मरीजों को उनके स्वजन व अस्पताल कर्मी ट्रामा सेंटर ले जाते देख लोगों की रूह कांप उठी।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 11:34 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 11:34 PM (IST)
कोरोना वायरस से हाहाकार, प्रयागराज में सात और की मौत, भाजपा विधायक समेत 1682 नए संक्रमित
मौतों का आकड़ा बढऩे व वार्डों से रोज लाशें निकलने पर अन्य लोगों में घबराहट का माहौल है।

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की जद में अब पूरा जिला आ गया है। स्थिति पूरी तरह से बेकाबू है। शनिवार को सात लोगों की कोरोना से मौत हो गई और नए संक्रमित 1682 मिले हैं। यह दोनों ही संख्या अब तक की सबसे अधिक है। कोविड अस्पतालों से लेकर हजारों संक्रमितों के परिवार तक में हाहाकार मच गया है। अस्पतालों में किसी नए संक्रमित को बेड नहीं मिल रहे हैं, डाक्टरों को यह नहीं सूझ रहा कि इतने लोगों को कहां ले जाएं। वहीं मौतों का आकड़ा बढऩे व वार्डों से रोज लाशें निकलने पर अन्य लोगों में घबराहट का माहौल है।


अस्पतालों में स्थिति भयावह, संक्रमितों के घरों तक मचा हाहाकार

कोरोना संक्रमण का शिकार अब वे ही लोग नहीं हो रहे जो बेवजह घूमते हैं और भीड़ में निकलते हैं। बल्कि अति सुरक्षित रहने वाली बड़ी शख्सियतें भी संक्रमण की चपेट में आ रही हैं। चिंता वाली बात है कि कोरोना से इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, तीन अन्य न्यायमूर्ति, जनपद न्यायालय के एक न्यायमूर्ति, शहर उत्तरी के विधायक, डाक्टर, इंजीनियर, रेलवे व बैंक अधिकारी, अधिवक्ता और शिक्षक भी संक्रमित हो गए हैं। कोरोना की शनिवार को स्थिति डरावनी रही। अस्पतालों में डाक्टरों के हाथ पैर ढीले तो भर्ती मरीजों के स्वजन के चेहरे काफी तनावग्रस्त रहे। अस्पतालों से कभी स्ट्रेचर पर लाशें निकाल कर एंबुलेंस में रखते, कभी लस्त पस्त हालत में मरीजों को उनके स्वजन व अस्पताल कर्मी ट्रामा सेंटर ले जाते देख कोविड अस्पतालों के आसपास खड़े लोगों की रूह कांप उठी।


यह है आंकड़ों में कोरोना का कहर

-1682 नए संक्रमित मिले शनिवार को

-07 लोगों की कोरोना से मौत हो गई

-305 लोग भर्ती हैं लेवल थ्री कोविड अस्पताल में

-320 बेड की कुल क्षमता है लेवल थ्री अस्पताल की

-148 संक्रमित भर्ती हैं बेली अस्पताल में

-160 बेड की क्षमता है बेली अस्पताल में

-87 संक्रमित भर्ती हैं यूनाइटेड मेडिसिटी में

-100 बेड का कोविड अस्पताल है यूनाइटेड मेडिसिटी

-37 मरीज डिस्चार्ज हुए कोविड अस्पतालों से

-62 मरीज डिस्चार्ज हुए होम आइसोलेशन से

-10270 लोगों के सैंपल जुटाए गए हैं जांच के लिए

अब जान छुड़ाने लगे अस्पताल

कोरोना संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है और स्थिति को भयावह होता देख अब सरकारी और निजी अस्पताल भी मरीजों से जान छुड़ाने लगे हैं। कोरोना जिन्हें नहीं है, उन दूसरे मर्ज से ग्रसित लोगों को भी भर्ती करने से डाक्टर मना करने लगे हैं। निजी अस्पतालों से भी लोग उल्टे पांव यह कहकर लौटा दिए जा रहे हैं कि पहले कोरोना जांच कराकर आएं। जबकि कोरोना जांच केंद्रों पर सैकड़ों लोगों की भीड़ में हर पीछे वाले व्यक्ति का नंबर घंटों बाद आ रहा है। ऐसे में दर्द से कराहते लोगों की कहीं सुनवाई भी नहीं हो रही है। 

chat bot
आपका साथी