Corona Vaccination: मतदाता लिस्ट में होगा नाम तो लगेगा कोरोना का टीका, मतदाता सूची से टीकाकरण सर्वे

Corona Vaccination मतदाता सूची के माध्यम से टीकाकरण का वास्तविक सर्वे होगा। जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है उनके लिए विशेष कैंप लगाकर टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण न कराने वालों की पहचान करने के लिए मतदाता सूची लेकर टीम घर-घर दौरा करेगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:07 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:07 PM (IST)
Corona Vaccination: मतदाता लिस्ट में होगा नाम तो लगेगा कोरोना का टीका, मतदाता सूची से टीकाकरण सर्वे
टीकाकरण में लापरवाही पर ग्राम सचिव, बीडीओ व प्रभारी चिकित्साधिकारी जवाबदेह होंगे।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज जिले में कोरोना संक्रमण से रक्षा के लिए चल रहे टीकाकरण अभियान को और प्रभावी बनाने के लिए अब मतदाता सूची की मदद ली जाएगी। अभियान चलाकर सर्वे किया जाएगा। सर्वे में टीकाकरण न होने वाले मतदाताओं की सूची तैयार होगी और उसे मुख्यालय भेजा जाएगा। इस समय टीकाकरण का क्रम बेहद तेजी के साथ हो रहा है। हालांकि बड़ी संख्या में लोगों ने अभी कोरोना की पहली डोज ही नहीं ली है।

टीकाकरण का सर्वे मतदाता सूची के माध्‍यम से होगा

मतदाता सूची के माध्यम से टीकाकरण का वास्तविक सर्वे होगा। जिन्होंने टीका नहीं लगवाया है, उनके लिए विशेष कैंप लगाकर टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण न कराने वालों की पहचान करने के लिए मतदाता सूची लेकर टीम घर घर दौरा करेगी। पहचान होने के बाद लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

टीकाकरण में लापरवाही होने पर अधिकारियों की होगी जवाबदेही : सीडीओ

मुख्य विकास अधिकारी शीपू गिरि ने टीकाकरण में लापरवाही होने पर संबंधित ग्राम सचिव, बीडीओ व प्रभारी चिकित्साधिकारी की जवाबदेही तय करने को कहा है। उन्होंने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में टीकाकरण की बेहतर प्रगति नहीं होगी, वहां के ग्राम सचिव, बीडीओ व प्रभारी चिकित्साधिकारी की जवाबदेही होगी और लापरवाही पर कार्रवाई की जाएगी। टीकाकरण में शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। मतदाता सूची के अनुसार ग्राम वासियों का मिलान करें कि किसे टीका नहीं लगा है। जल्द से जल्द सभी को टीका लगाकर अधिक से अधिक आबादी को सुरक्षित किया जाए।

डा. चंद्रजीत बने प्रदेश सचिव

समाजवादी पार्टी पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ की राज्य कार्यकारिणी में डा. चंद्रजीत यादव को प्रदेश सचिव बनाया गया है। डा. चंद्रजीत छिबैया के रहने वाले हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की स्वीकृति के बाद प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने उन्हें मनोनयन पत्र सौंपा। जिलाध्यक्ष योगेश यादव, भूपेंद्र श्रीवास्तव पीयूष, नाटे चौधरी, मंजू यादव आदि का कहना है कि डा. चंद्रजीत के प्रदेश सचिव बनने से पार्टी और मजबूत होगी।

chat bot
आपका साथी