Corona Period में कैसे रखें खुद को फिट, 'सेहत की डोज' में पता चलेगी तरकीब Prayagraj News

Corona period ऑनलाइन स्वास्थ्य चर्चा में अब अलग-अलग रोग जैसे मधुमेह मोटापा ब्लड प्रेशर किडनी की बीमारी से ग्रसित लोगों को खुद को फिट रखने की तरकीब बताई जाएगी। इसकी शुरुआत डाइटीशियन सना फरहीन द्वारा दिए टिप्स से हुई।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:04 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:04 PM (IST)
Corona Period में कैसे रखें खुद को फिट, 'सेहत की डोज' में पता चलेगी तरकीब Prayagraj News
ऑनलाइन स्वास्थ्य चर्चा में विभिन्‍न बीमारी से ग्रसित लोगों को खुद को फिट रखने की तरकीब बताई जाएगी।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना से भयभीत लोगों को घर बैठे 'सेहत की डोजÓ देने की शहर में अनूठी पहल हुई है। ऑनलाइन स्वास्थ्य चर्चा में अब अलग-अलग रोग जैसे मधुमेह, मोटापा, ब्लड प्रेशर, किडनी की बीमारी से ग्रसित लोगों को खुद को फिट रखने की तरकीब बताई जाएगी। इसकी शुरुआत डाइटीशियन सना फरहीन द्वारा दिए टिप्स से हुई। टिप्स लेने वालों में शहर के लोग रहे तो दूसरे राज्यों से भी कुछ चुनिंदा लोग जुड़े।

इस बार डाइटीशियन सना फरहीन ने स्‍वास्‍थ्‍य परिचर्चा में दी जानकारी

यह अनूठी पहल उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र (एनसीजेडसीसी) के योग कार्यशाला प्रभारी एमएम मणि और प्रशिक्षिका डा. दीप्ति योगेश्वर ने संयुक्त रूप से की है। इन्होंने डाइटीशियन सना फरहीन से स्वास्थ्य पर ऑनलाइन चर्चा कर महिलाओं, बच्चों की दैनिक डाइट फिक्स करने की अनमोल जानकारी दी। सना फरहीन ने सभी को सुबह से रात तक की डाइट, प्रोटीन, विटामिन, उम्र के अनुसार थाली में भोजन की मात्रा व इम्युनिटी बढ़ाने के लिए जरूरी टिप्स दिए। सना से कई लोगों ने सवाल भी किए। जिनका उन्होंने समुचित जवाब दिया।

हर तरह के रोगों के बारे में लोगों को मिलेगी विशेषज्ञों से जानकारी

एमएम मणि का कहना है कि इसी प्रकार की स्वास्थ्य चर्चा अनवरत चलती रहेगी। आने वाले हफ्तों में शहर के डायबेटोलॉजिस्ट डॉ शैलेन्द्र मिश्रा, महिला विशेषज्ञ डा. वॢतका श्रीवास्तव, लाइफ स्टाइल विशेषज्ञ डा. प्रमेश श्रीवास्तव, होम्योपैथी फिजिशियन डा. विकास यादव, आयुर्वेदिक, बाल रोग विशेषज्ञ, दंत रोग विशेषज्ञ, नेत्र रोग विशेषज्ञों द्वारा समय-समय पर स्वास्थ्य पर चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी