कोरोना मरीजों की संख्या में कमी जारी, 78 नए केस

जागरण संवाददाता प्रयागराज अब यह कहा जा सकता है कि कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण हो रहा है। प्रयागराज में 24 घंटे में केवल 7

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 11:08 PM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 11:08 PM (IST)
कोरोना मरीजों की संख्या में कमी जारी, 78 नए केस
कोरोना मरीजों की संख्या में कमी जारी, 78 नए केस

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : अब यह कहा जा सकता है कि कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण हो रहा है। क्योंकि पिछले 24 घटे में महज 78 नए संक्रमित मिले हैं। एक मरीज की मौत हुई है। इन मरीजों के मिलने के बाद जनपद में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 23759 तक पहुंच चुकी है। सक्रिय केस की संख्या में भी कमी आने लगी है। मौजूदा समय में करीब 1300 संक्रमित सक्रिय मरीज हैं जो अलग-अलग अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। 26 लोगों को घर भेज दिया गया है। 76 मरीजों का होम आइसोलेशन भी पूरा हो चुका है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, गुरुवार को भी अलग-अलग विभागों के अधिकारी व कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिले। सभी का उपचार शुरू करा दिया गया है। न्यायिक अधिकारी, एयरपोर्ट के हेड कास्टेबल, नगर निगम के वरिष्ठ क्लर्क संक्रमित हुए हैं। गुरुवार को जनपद में जाच अभियान में तेजी आई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 5201 लोगों का सैंपल लिया गया। यह अभियान पूरे जनपद में एक साथ चलाया गया। एल-टू तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय से आठ, एल 3 एसआरएन से 12 मरीज को डिस्चार्ज किया गया। यूनाइटेड मेडिसिटी एंड मेडिकल कॉलेज से तीन व साईं नाथ वात्सल्य हॉस्पिटल से भी तीन मरीज ठीक हुए। स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बरतने की अपील की है। गाइडलाइन का हर हाल में पालन करने को कहा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी