प्रयागराज में Allahabad University समेत अन्य संस्थानों में दाखिले पर कोरोना महामारी का ग्रहण

कोरोना महामारी की वजह से इविवि समेत संघटक कॉलेज और ट्रिपलआइटी 30 अप्रैल एमएनएनआइटी 26 अप्रैल तक बंद है। पिछले सत्र में संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट-2020) के परिणाम तो घोषित कर दिए लेकिन आरक्षण रोस्टर का निर्धारण न होने से विभागों को परिणाम नहीं भेजे जा सके।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:00 AM (IST)
प्रयागराज में Allahabad University समेत अन्य संस्थानों में दाखिले पर कोरोना महामारी का ग्रहण
कयास लगाए जा रहे हैं कि 30 अप्रैल के बाद कोई फैसला लिया जा सकता है।

प्रयागराज, जेएनएन। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) समेत संघटक कॉलेजों के अलावा मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) और भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (ट्रिपलआइटी) में नए सत्र के संचालन पर कोरोना महामारी का ग्रहण लग गया है। यही वजह है कि सारी परीक्षाएं टाल दी गई हैं। अब नए सत्र में दाखिले में भी देरी के आसार जताए जा रहे हैं। कयास तो लगाए जा रहे हैं कि 30 अप्रैल के बाद कोई फैसला भी लिया जा सकता है।

बंद है इविवि समेत अन्य स्कूल-कॉलेज

कोरोना महामारी की वजह से इविवि समेत संघटक कॉलेज और ट्रिपलआइटी 30 अप्रैल, एमएनएनआइटी 26 अप्रैल तक बंद है। पिछले सत्र में संयुक्त शोध प्रवेश परीक्षा (क्रेट-2020) के परिणाम तो घोषित कर दिए लेकिन, आरक्षण रोस्टर का निर्धारण न होने से विभागों को परिणाम नहीं भेजे जा सके। इसलिए पीएचडी में दाखिले नहीं शुरू हो सके। कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव बीच में अवकाश पर थीं। उम्मीद थी कि उनके आने पर प्रवेश समिति की बैठक में रोस्टर के निर्धारण पर अंतिम मुहर लगने के बाद प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। तमाम शिक्षक और कर्मचारी संक्रमित हो गए। कई को अपनी जान भी गंवानी पड़ी। नौ अप्रैल से इविवि बंद कर दिया गया। अब पीएचडी में प्रवेश के साथ परीक्षाएं भी प्रभावित हो गईं। साथ ही नया सत्र भी प्रभावित हो गया। यही हाल एमएनएनआइटी और ट्रिपलआइटी का भी है। यह संस्थान भी बन्द है। अब 30 अप्रैल को संस्थान खुलने के बाद नए सत्र में दाखिले की प्रक्रिया के अलावा परीक्षाओं पर कोई फैसला लिए जाने के आसार जताए जा रहे हैं। फिलहाल अभी कोई स्पष्ट तौर पर कुछ भी बोलने से इनकार कर रहा है।

chat bot
आपका साथी