बढ़ते मरीजों को लेकर कोरोना निगरानी समितियां सक्रिय, सचिव, प्रशासक और आशा को दी गई है जिम्मेदारी

कोरोना के मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। खासकर दिल्ली मुंबई से अधिक संक्रमित आ रहे हैं। कोरोना के मरीजों की बाढ़ देख शासन ने सीडीओ समेत अफसरों को सचेत करते हुए ग्राम पंचायतों में निगरानी समितियों को सक्रिय कर ग्रामीणों को जागरूक करने को कहा है।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:00 AM (IST)
बढ़ते मरीजों को लेकर कोरोना निगरानी समितियां सक्रिय, सचिव, प्रशासक और आशा  को दी गई है जिम्मेदारी
कोरोना के बढऩे से अब समितियों को सक्रिय करने के लिए शासन का निर्देश जारी हुआ है।

प्रयागराज, जेएनएन।  प्रतापगढ़ जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या में भारी इजाफा हो रहा है। खासकर दिल्ली, मुंबई से अधिक संक्रमित आ रहे हैं। कोरोना के मरीजों की बाढ़ देख शासन ने सीडीओ समेत अफसरों को सचेत करते हुए ग्राम पंचायतों में निगरानी समितियों को सक्रिय कर ग्रामीणों को जागरूक करने के लिए कहा है।

कोरोना से बचाव के लिए ग्रामीणों को करेंगे जागरूक 

कोरोना का संक्रमण जिले में पैर पसारने लगाा है। ऐसा कोई दिन नहीं बीत रहा है कि जब 30 से 40 संक्रमित न मिलें। अगर किसी दिन मरीज नहीं मिलते हैं तो अगले दिन मरीजों की संख्या कई गुना होती है। पिछले साल कोरोना के दौरान ग्राम पंचायतों में लोगों को कोरोना से बचाव के लिए निगरानी समिति बनाई गई थी, जिसमें ग्राम पंचायत के सचिव, एएनएम, आशा, ब्लाक के प्रशासक, एडीओ पंचायत सहित अन्य को शामिल किया गया था। टीम के सदस्य गांव में जाकर लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक कर रहे थे। कोरोना का संक्रमण कम हुआ तो समितियों को भंग कर दिया गया। कोरोना के बढऩे से अब समितियों को सक्रिय करने के लिए शासन का निर्देश जारी हुआ है। शासन के निर्देश के बाद डीपीआरओ ने ग्राम पंचायत के अफसरों व कर्मियों को सचेत किया है। डीपीआरओ रवि शंकर द्विवेदी ने बताया कि कोरोना को देखते हुए निगरानी समितियों को फिर से सक्रिय कर दिया गया है। कोरोना से बचाव करने के लिए लोगों को जागरूक करेंगे।

डीपीआरओ ने लिया जायजा

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है। गांवों में कोरोना से बचाव के लिए अफसर आवश्यक दिशा निर्देश दिया। डीपीआरओ शिवगढ़ ब्लाक के हथौड़ा सराय गांव में जाकर जायजा लिया। गांव के सचिव, ब्लाक के एडीओ पंचायत सहित अन्य को कोरोना के संक्रमण से बचाव करने के लिए लोगों को जागरूक करने का कहा।

chat bot
आपका साथी