Corona Lockdown in Prayagraj: कोरोना कर्फ्यू में आज आलू-प्याज की थोक मंडी में इसलिए नहीं हो रही बिक्री

Corona Lockdown in Prayagraj मुंडेरा मंडी में आलू और प्याज की मंडी प्रत्येक महीने की 15 तारीख को बंद रहती है। इससे शनिवार को आलू और प्याज की न आवक हुई और न ही बिक्री। वहीं फुटकर और थोक दुकानदारों के लिए अलग-अलग व्‍यवस्‍था की गई ह।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 09:03 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 09:03 AM (IST)
Corona Lockdown in Prayagraj: कोरोना कर्फ्यू में आज आलू-प्याज की थोक मंडी में इसलिए नहीं हो रही बिक्री
प्रयागराज में थोक सब्‍जी मार्केट मुंडेरा मंडी में आलू और प्‍याज की आज बिक्री नहीं की जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। माह की 15 तारीख होने के कारण आज शनिवार को आलू और प्याज की बिक्री मुंडेरा मंडी में नहीं हुई। सिर्फ हरी सब्जियों की ही बिक्री हुई। हालांकि दो दिन ईद का त्योहार पड़ जाने के कारण मंडी में सब्जियों की बिक्री रोज की तुलना में आज कम रही। शनिवार को भी बिक्री रफ्तार नहीं पकड़ सकी थी।

थो सब्‍जी मार्केट मुंडेरा मंडी में आलू, प्‍याज की आज नहीं हुई आवक

मुंडेरा मंडी में आलू और प्याज की मंडी प्रत्येक महीने की 15 तारीख को बंद रहती है। इसकी वजह से मंडी बंद होने के कारण शनिवार को आलू और प्याज की न आवक हुई और न ही बिक्री। वहीं शुक्रवार से फुटकर और थोक दुकानदारों को अलग कर दिए जाने से मंडी में भीड़ भी तितर-बितर रहने लगी है।

कोविड गाइडलाइन के पालन को सब्‍जी व्‍यापारियों व फुटकर दुकानदारों की अलग व्‍यवस्‍था

बता दें कि कोरोना कर्फ्यू लागू होने के बाद से ही पुलिस द्वारा मंडी के किसानों और आढ़तियों पर सख्ती किए जाने के कारण पहले मंडी सुबह आठ बजे तक बंद हो जाने से किसानों और व्‍यापारियों की सब्जियां नहीं बिक पाती थीं। चार-पांच दिन पहले पुलिस द्वारा किसानों की चालान की कार्रवाई के बाद सब्‍जी के थोक व्‍यापारियों के भड़क जाने से एसीएम द्वितीय को हस्तक्षेप करना मंडी को 11 बजे तक खुलना सुनिश्चित कराया गया था।  एडीएम सिटी के निर्देश पर शारीरिक दूरी मेनटेन करने के लिए फुटकर दुकानदारों के लिए व्‍यापारियाें से अलग बैठने की व्यवस्था कराई गई।

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने यह कहा

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि शनिवार को आलू और प्याज की मंडी बंद रही। हरी सब्जियों की कीमतें पूर्ववत हैं। हरी सब्जियां तीन-चार रुपये से लेकर आठ 10 रुपये किलो तक बिक रही हैं।

chat bot
आपका साथी