लापरवाही की तो बढ़ने लगेगा कोरोना संक्रमण, कांटेक्ट ट्रेसिंग करने पर प्रयागराज के एक ही इलाके में 13 मिले पाजिटिव

भीड़ में जाने से बचें वरना महामारी फिर सिर उठाने लगेगी। यह खतरे की बात है कि अब ग्रामीण इलाके में भी केस बढ़ने लगे हैं। यमुनापार के शंकरगढ़ इलाके में स्वास्थ्य कर्मचारी समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों के संक्रमित मिलने से कोविड टीमों को सक्रिय किया गया है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:04 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:04 PM (IST)
लापरवाही की तो बढ़ने लगेगा कोरोना संक्रमण, कांटेक्ट ट्रेसिंग करने पर प्रयागराज के एक ही इलाके में 13 मिले पाजिटिव
स्वास्थ्य कर्मचारी समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों के संक्रमित मिलने से कोविड टीमों को सक्रिय किया गया है।

प्रयागराज, जेएनएन। पिछले कुछ दिनों से जनपद में नए कोरोना केस और मौतों की संख्या में कमी आने लगी है तो इसकी  वजह कोरोना कर्फ्यू और आंशिक लॉकडाउन है। मगर जरूरी यह है कि अगले कुछ महीने तक लोग संयम बरतें और बिना कारण घर से निकलने और भीड़ में जाने से बचें वरना महामारी फिर सिर उठाने लगेगी। यह खतरे की बात है कि अब ग्रामीण इलाके में भी केस बढ़ने लगे हैं। यमुनापार के शंकरगढ़ इलाके में स्वास्थ्य कर्मचारी समेत एक दर्जन से ज्यादा लोगों के संक्रमित मिलने से कोविड टीमों को सक्रिय किया गया है।  

संक्रमितों के संपर्क के लोग हो गए पाजीटिव 

गुरूवार को शंकरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केद्र के कर्मचारी व बारा पावर प्लांट के कर्मचारी सहित आसपास के इलाके में 13 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। क्षेत्र में कोरोना संंक्रमित लोगों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। क्षेत्र में पिछले दिनों कोरोना पाजिटिव मिले मरीजों के संपर्क मे आने वाले व स्वास्थ्य केंद्र मे इलाज की खातिर  आने वाले 142 लोगों की कोरोना जांच की गई तो उनमें एक दर्जन लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इनमें स्वाथ्स्य केंद्र शंकरगढ़ का में एक कर्मचारी, बारा पावर प्लांट में तीन, तेंदुआ में एक, पटेलनगर में एक, चाकघाट में दो, कोहड़यिा में एक, महुली खुर्द में एक, खीरी में एक, पहाड़ीकला में एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया। क्षेत्र के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ.अनूप सिंह ने कोरोना पाजिटिव मिले लोगों को होम आइसोलेट करा दिया। काउंसलर नंदलाल ने बताया कि उप स्वास्थ्य केंद्र नारीबारी में 10 लोगों को कोविड से बचाव का टीका लगाया गया। अधीक्षक डा.शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि उप स्वास्थ्य केन्द्र नारीबारी व उप स्वास्थ्य केन्द्र लालापुर में भी कोरोना की जांच की जा रही है। उन्होंने लोगों से कोविड 19 के नियमों का पालन करते हुए मास्क लगाने की अपील की ताकि कोरोना संक्रमण की चेन तोड़कर इस महामारी को जल्द खत्म किया जा सके।

chat bot
आपका साथी