कोरोना की रफ्तार और पड़ी कुंद, प्रयागराज में मिले 286 नए संक्रमित और छह लोगों का हो गया निधन

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डा. ऋषि सहाय ने कहा कि कोविड जांच के लिए सैंपल का परीक्षण तेजी से हो रहा है। रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड हो रही है। किसी को कोरोना के लक्षण हैं तो केंद्रों पर जाकर जांच जरूर कराएं। अस्पतालों में बेड आसानी से मिल रहे हैं।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 06:00 AM (IST)
कोरोना की रफ्तार और पड़ी कुंद, प्रयागराज में मिले 286 नए संक्रमित और छह लोगों का हो गया निधन
-कोविड अस्पतालों में कई मरीज अब भी हैं गंभीर हालत में, महामारी के प्रति बेफिक्री ठीक नहीं

प्रयागराज, जेएनएन।  कोरोना के संक्रमण का फैलाव कम होने के बावजूद वायरस खतरनाक रूप में अब भी है। सोमवार को नए संक्रमित तो 286 मिले लेकिन मौत छह लोगों की हो गई। कोविड अस्पतालों में भर्ती कई लोग गंभीर हालत में हैं। शहर के गली मोहल्लों से लेकर अस्पताल और फाफामऊ घाट तक हूटर बजाते हुए दौड़ती एंबुलेंस से मंजर भयावह हैै। इसलिए लोगों को बेहद सतर्क रहना होगा। डाक्टर भी लगातार यही सलाह दे रहे हैं कि संक्रमण के लक्षण दिखें तो कोविड टेस्ट फौरन कराएं।

965 लोग हुए 24 घंटे में डिस्चार्ज

बीते 24 घंटे में 965 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। इसमें 52 को कोविड अस्पतालों से और 913 को होम आइसोलेशन से छुट्टी मिली। सोमवार को 10703 लोगों के सैंपल लेकर जांच को भेजे गए। नए संक्रमित लोगों में बैंक कर्मी, पुलिस कर्मी, सीआरपीएफ के जवान, सीआरपीएफ  फाफामऊ के असिस्टेंट कमांडर, शिक्षक और पीएसी के जवान शामिल हैं। 

कोविड-19 के नोडल अधिकारी डा. ऋषि सहाय ने कहा कि कोविड जांच के लिए सैंपल का परीक्षण अब तेजी से हो रहा है। रिपोर्ट भी पोर्टल पर अपलोड हो रही है। किसी को कोरोना के लक्षण हैं तो केंद्रों पर जाकर जांच जरूर कराएं। अस्पतालों में बेड भी अब आसानी से मिल रहे हैं।

संक्रमण है खतरनाक, न लगाएं भीड़

कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है तो मास्क लगाने के प्रति बेफिक्री बिल्कुल न करें। गली मोहल्लों में अब भी लोग बिना मास्क के ही निकल रहे हैं और सब्जी व फलों के ठेके के पास एक दूसरे से शारीरिक दूरी का पालन किए बिना ही जुट रहे हैं। संक्रमण वायरल होने का यह भी प्रमुख कारण है इसलिए सतर्कता जरूर रखें।

chat bot
आपका साथी