एक दिन घटकर दूसरे रोज बढ़ रहा प्रयागराज में कोरोना इंफेक्शन, वायरस है मौजूद, न पालें गलतफहमी

रविवार को नए संक्रमित की संख्या एक पर जा टिकी थी लेकिन सोमवार को संक्रमित फिर तेजी से बढ़े। कल छह लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। डिस्चार्ज सात लोग ही हो सके थे। मंगलवार की रिपोर्ट रात तक आएगी लेकिन साफ है कि लापरवाही हो रही है

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 12:57 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 12:57 PM (IST)
एक दिन घटकर दूसरे रोज बढ़ रहा प्रयागराज में कोरोना इंफेक्शन, वायरस है मौजूद, न पालें गलतफहमी
बाजार में सावधानी और सतर्कता की बेहद जरूरत,बिना मास्क लगाए निकलने का लोग भुगत रहे खामियाजा

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाए रखने के लिए स्वास्थ्य विभाग की कोशिशें लोगों की बेफिक्री से बेकार जा रही हैं। एक दिन घटने के दूसरे रोज कोरोना के नए केस बढ़ जाते हैं। इससे कोरोना केस शून्य नहीं हो पा रहे हैं। रविवार को नए संक्रमित की संख्या एक पर जा टिकी थी लेकिन सोमवार को संक्रमित फिर तेजी से बढ़े। कल छह लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई। डिस्चार्ज सात लोग ही हो सके थे। मंगलवार की रिपोर्ट रात तक आएगी लेकिन साफ है कि कोविड गाइड लाइन के पालन में लापरवाही की वजह से केस बढ़ जा रहे हैं। सोमवार से बाजार भी पूरी तरह  खुल गए हैं। ऐसे में सावधानी और सतर्कता की काफी जरूरत है।

लगातार प्रचार प्रसार के बाद भी भीड़ में जा रहे लोग

यह बात लगातार  प्रचारित की जा रही है कि लोग यह गलतफहमी नहीं पालें कि कोरोना वायरस खत्म हो गया है बल्कि शहर में सौ से ज्यादा एक्टिव केस हैं। जन-जन में इस जानकारी का प्रचार प्रसार लगातार हो रहा है। बावजूद इसके कुछ लोग बिना मास्क लगाए टहल कर कोरोना वायरस को खुद आमंत्रण दे रहे हैं, जिनकी तबीयत खराब है वे चहलकदमी कर दूसरों के लिए भी खतरा बन रहे हैं। गली मोहल्लों में नियमों के उल्लंघन सरेआम हो रहे हैं और किसी प्रकार की टोकाटोकी भी नहीं हो रही है। दुकानों में इस तरह से भीड़ लग रही है जैसे कि सबको एक साथ ही खरीदना है। इस वजह से हर दिन नए लोगों में कोरोना संक्रमण हो रहा है। सोमवार को संक्रमित छह लोग बचाव के नियमों की अनदेखी का शिकार हुए जबकि स्वास्थ्य विभाग डटकर कोरोना का मुकाबला कर रहा है।

टेस्टिंग है जारी, आप न करें लापरवाही

जिले में सोमवार को 7961 कोविड टेस्ट किए गए। मंगलवार को भी जगह जगह पर कोरोेना टेस्ट किया जा रहा है। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. एके तिवारी ने बताया कि कोरोना टेस्टिंग में कमी नहीं की जा रही है। मोबाइल टीम भी घूम रही हैं। लोगों को कोरोना से सचेत रहना है और कोई लक्षण महसूस होने पर तुरंत जांच कराएं।

chat bot
आपका साथी