Corona Fighters: योग के साथ गर्म पानी पीते रहे बैंक मैनेजर आशुतोष, हिम्‍मत बरकरार रखी और हार गया वायरस

Corona Fighters तीन अप्रैल को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद से ही वह घर में आइसोलेट हो गए। फोन पर डॉक्टर की सलाह लेकर उसपर अमल करते रहे। कहते हैं करीब छह बजे सोकर उठते थे। नित्यक्रिया के बाद योगाभ्यास करते। गर्म पानी पीते और भाप भी लेते।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 07:45 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 07:45 PM (IST)
Corona Fighters:  योग के साथ गर्म पानी पीते रहे बैंक मैनेजर आशुतोष, हिम्‍मत बरकरार रखी और हार गया वायरस
बैंक मैनेजर आशुतोष श्रीवास्तव ने सकारात्मक सोच की वजह से ही उन्होंने एक पखवाड़े में ही संक्रमण को हरा दिया।

प्रयागराज, जेएनएन। हिम्मत और जज्बे के साथ कोरोना संक्रमण को मात दे सकते हैं। यहां तक कि दूसरों को भी मुश्किल से उबार सकते हैं। इसकी नजीर पेश की है बैंक आफ बड़ौदा के करछना शाखा के मैनेजर आशुतोष श्रीवास्तव ने। अब तक वह 25 से अधिक लोगों को ऑक्सीजन व दवाएं उपलब्ध कराने में भी मदद कर चुके हैं। उनकी सकारात्मक सोच की वजह से ही उन्होंने एक पखवाड़े में ही संक्रमण को हरा दिया।

फोन पर डॉक्‍टर से लेते रहे सलाह

तीन अप्रैल को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके बाद से ही वह घर में आइसोलेट हो गए। फोन पर डॉक्टर की सलाह लेकर उसपर अमल करते रहे। कहते हैं करीब छह बजे सोकर उठते थे। नित्यक्रिया के बाद योगाभ्यास करते। गर्म पानी पीते और भाप भी लेते।

नियमित दवाएं लेते रहे और तनाव को हावी नहीं होने दिया

नश्ता करने के बाद घर पर आने वाली नगर निगम की टीम ने जो दवाएं दी थीं उसे भी नियमित लेते रहे। फिर समाचारपत्र, मैग्जीन व मोबाइल पर ही इंटरनेट सर्फिंग कर कोरोना के बारे में तमाम तरह की जानकारी जुटाते। इस बीच लोगों के फोन आते तो उनसे भी बातें करते। दोपहर और रात में सादा भोजन लेते। कोशिश करते उसमें विटामिन सी व प्रोटीन वाली चीजें हों। अपने संपर्कों का प्रयोग कर कई बीमारों तक दवा भी पहुंचवाई। आशुतोष कहते हैं कि एक मई से शुरू होने वाले टीकाकरण के लिए भी उन्होंने पंजीयन करा लिया है।

chat bot
आपका साथी