Prayagraj, Allahabad Coronavirus Curfew : याद है न...आज रात आठ बजे से लगेगा 'कोरोना कर्फ्यू', दो दिनों तक बेवजह घरों से बाहर न निकलें

कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो अब शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू लगाया जा रहा है। चूंकि नाइट कर्फ्यू भी चल रहा है। इसलिए इसकी शुरुआत शुक्रवार रात आठ बजे से ही शुरू हो जाएगी। दो दिनों तक अनावश्‍यक घरों से बाहर न निकलें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 04:54 PM (IST)
Prayagraj, Allahabad Coronavirus Curfew : याद है न...आज रात आठ बजे से लगेगा 'कोरोना कर्फ्यू', दो दिनों तक बेवजह घरों से बाहर न निकलें
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आज रात से कोरोना कर्फ्यू दो दिनों तक लागू किया जाएगा।

प्रयागराज, जेएनएन। आपको याद तो है न, भूले तो नहीं। जी हां, आज रात आठ बजे से 'कोरोना कर्फ्यू' लगेगा। कोरोना वायरस की चेन तोडऩे के लिए कोरोना लाकडाउन तो नहीं लगाया जा रहा है। बल्कि सप्ताह के आखिरी दो दिनों में सैनिटाइजेशन के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया जाएगा। कोरोना कफ्र्यू शुक्रवार की रात आठ बजे से लागू होकर सोमवार की सुबह सात बजे तक रहेगा। ऐसे में घरों से आप बाहर बेवजह न निकलें वरना परेशानी हो सकती है।

कोरोना का संक्रमण न बढ़े और लोग सुरक्षित रहे। इसके लिए पिछले कई दिनों नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है। इससे भी स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो अब शनिवार और रविवार को कोरोना कर्फ्यू लगाया जा रहा है। चूंकि नाइट कर्फ्यू भी चल रहा है। इसलिए इसकी शुरुआत शुक्रवार रात आठ बजे से ही शुरू हो जाएगी।

डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा। इस दौरान लोगों को अपने घरों में ही रहना है, केवल आवश्यक कार्य के लिए ही निकलें। नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग को छोड़कर अन्य दफ्तर बंद रहेेंगे। उद्योगों में भी केवल वही चलेंगे, जो जरूरी होंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान दूध, सब्जी, गैस, पेट्रोल, डीजल और दवा की ही दुकानें खुलेंगी।

शहर के जो इलाके सील किए गए हैं, वहां पर होम डिलीवरी कराई जाएगी। लोगों को सड़कों पर बेवजह नहीं निकलना है। इस दौरान धार्मिक आयोजन घरों में मनाने हैं। बताया कि आवश्यक कार्यों के लिए घर से निकल रहे लोग मास्क जरूर लगाएं। बिना मास्क पकड़े गए तो पहली बार एक हजार और दूसरी बार दस हजार रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी