Corona Curfew in Prayagraj: सख्‍ती का असर, पुलिस की देखते ही धड़ाधड़ गिरने लगते हैं शटर, लगाते हैं मास्‍क

पुलिस की सख्ती का असर अब नजर आने लगा है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान जब दुकानों को खोलने का समय निर्धारित किया गया तो शुरुआती दौर में जमकर भीड़ होने लगी। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने को लेकर आशंकाएं भी बढ़ने लगीं तो पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 10:10 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 10:10 AM (IST)
Corona Curfew in Prayagraj: सख्‍ती का असर, पुलिस की देखते ही धड़ाधड़ गिरने लगते हैं शटर, लगाते हैं मास्‍क
कोरोना कर्फ्यू में पुलिस की सख्‍ती का असर दिखने लगा है। लोग कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने लगे हैं।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी सरकार के कोरोना कर्फ्यू का असर प्रयागराज में दिख रहा है। बाजारों में दुकानों के खुलने का समय निर्धारित कर दिया गया है। बावजूद इसके कुछ दुकानदार समय के बाद भी दुकानें खोले रहते हैं, लेकिन जब ये पुलिस को देखते हैं तो धड़ाधड़ शटर गिराकर निकल जाते हैं। वहीं ठेले पर सब्जी और फल बेचने वाले भी नौ दो ग्यारह हो जाते हैं। जो पकड़ जाता है, उसका चालान काट दिया जाता है। 

बाजारों में कम होने लगी भीड़

पुलिस की सख्ती का असर अब नजर आने लगा है। कोरोना कर्फ्यू के दौरान जब दुकानों को खोलने का समय निर्धारित किया गया तो शुरुआती दौर में जमकर भीड़ होने लगी। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने को लेकर आशंकाएं भी बढ़ने लगीं, जिस पर पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू की और देखते ही देखते अब बाजारों में भीड़ कम नजर आने लगी है। 

अब भी कुछ लोग लापरवाही बरतने से नहीं आ रहे बाज

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने गाइड लाइन जारी की है। बाजारों को भी इसी गाइडलाइन का पालन करते हुए खोलने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने भी दुकानदारों को नियम का पालन करते हुए दुकान खोलने को कहा है, लेकिन खरीददारी करने वालों में कुछ लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। ये न तो मास्क लगाते हैं और न फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हैं। इससे कोरोना संक्रमण जो लगातार कम हो रहा है, वह एक बार फिर से बढ़ सकता है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी