Corona Curfew in Pratapgarh: दुकान बंद कराने पर पुलिस से उलझे कारोबारी, डंडा फटकार कर पुलिस ने खदेड़ा

चौकी इंचार्ज ने सीओ सिटी को फोन पर मामले की जानकारी दी। सीओ सिटी से बात करने के बाद चौकी इंचार्ज ने दुकानें बंद करा दी। दुकानें बंद होने के बाद व्यापारी पंजाबी मार्केट में एकजुट खड़े थे। कुछ देर बाद पुलिस ने आकर भीड़ को वहां से हटा दिया।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:40 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 04:40 PM (IST)
Corona Curfew in Pratapgarh: दुकान बंद कराने पर पुलिस से उलझे कारोबारी, डंडा फटकार कर पुलिस ने खदेड़ा
व्‍यापारियों ने बंदी का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। कोतवाल व्यापारियों को हटाकर दुकानें बंद करा दीं।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जिले में कोरोना कर्फ्यू के दौरान गुरुवार सुबह पंजाबी मार्केट और गल्ला मंडी में खुली दुकानों को बंद करने पहुंचे सिपाहियों से व्‍यापारी उलझ गए। व्‍यापारियों ने बंदी का विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद कोतवाल ने आकर व्यापारियों को वहां से हटाया।

उमड़ी भीड़ तो पहुंचे पुलिसवाले

कोरोना संक्रमण के फैलाव पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू की अवधि सोमवार यानी 10 मई को सुबह सात बजे तक बढ़ा दी है। इस बीच इंटरनेट मीडिया पर बुधवार को मैसेज वायरल हो गया है कि किराना स्टोर को खोलने के लिए प्रदेश सरकार ने सुबह छह से 11 बजे तक की छूट दी है। इसी बात को लेकर शहर में गुरुवार को सुबह से ही किराना के अलावा स्टेशनरी, कपड़े की दुकानें खुल गईं। सामान खरीदने के लिए ग्राहकों की भीड़ शहर में उमड़ पड़ी थी।

पंजाबी मार्केट और गल्ला मंडी में दुकानें खुलने पर ग्राहक जुट गए। भीड़ इस कदर उमड़ी थी कि लग ही नहीं रहा था कि कोरोना कर्फ्यू है। इस बीच सुबह करीब 9:30 बजे मकंद्रूगंज के सिपाही गश्त करते हुए गल्ला मंडी पहुंचे तो देखा कि दुकानों पर भीड़ लगी है। इस पर सिपाही दुकानें बंद कराने लगे। इसका व्यापारियों ने विरोध कर दिया। व्यापारी कहने लगे कि दिन में 11 बजे तक दुकानें खोलने की छूट सरकार ने दी।

सीओ सिटी से बात कर बंद करा दी गई दुकाने, कोतवाल ने आकर संभाली स्थिति

इतने में व्यापारी और सिपाहियों से हो रही बातचीत का एक व्यापारी मोबाइल से वीडियो बनाने लगा। सिपाहियों ने उस व्यापारी का मोबाइल छीन लिया। इसे लेकर व्यापारी सिपाहियों से नोंकझोंक और पुलिस प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करने लगे। इस बीच सिपाही चौकी इंचार्ज को मामले की जानकारी देने के बाद वहां से लौट गए। फौरन मकंद्रगूंज चौकी इंचार्ज विवेक मिश्रा मौके पर पहुंचे और सब्जी मंडी तिराहे पर एकत्र व्यापारियों से कहने लगे कि दुकानें खोलने का कोई आदेश नहीं हुआ है। जबकि व्यापारी इसी बात पर अड़े रहे कि प्रदेश सरकार ने किराना की दुकानें खोलने की छूट दी है। चौकी इंचार्ज ने सीओ सिटी को फोन करके मामले की जानकारी दी। सीओ सिटी से बात करने के बाद चौकी इंचार्ज ने दुकानें बंद करा दी। दुकानें बंद करने के बाद व्यापारी पंजाबी मार्केट में एकजुट होकर खड़े थे। थोड़ी देर बाद कोतवाल रवींद्रनाथ राय पहुंचे और व्यापारियों को तितर बितर किया।

chat bot
आपका साथी