Corona Curfew Effect in Prayagraj: मुंडेरा मंडी में थोक और फुटकर की अलग- अलग लगेंगी दुकान,

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा ने बताया कि पुलिस द्वारा किसी तरह का हस्तक्षेप न करने से मंगलवार को किसानों के माल बिक गए। इससे किसान भी खुश रहे। बताया कि जिस तरह हर सब्जियों और फलों की मंडी दूर-दूर कर दी गई है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:54 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:54 PM (IST)
Corona Curfew Effect in Prayagraj: मुंडेरा मंडी में थोक और फुटकर की अलग- अलग लगेंगी दुकान,
थोक और फुटकर दुकानदारों की व्यवस्था अलग अलग होगी।

प्रयागराज,जेएनएन। मुंडेरा मंडी में लगने वाली भीड़ को तितर-वितर करने के लिए अब थोक और फुटकर दुकानदार अलग होंगे। थोक और फुटकर दुकानदारों की व्यवस्था अलग करने के लिए एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया ने मंडी व्यापार मंडल के पदाधिकारियों से सोमवार की रात में फोन पर बात कीं। वहीं, एसीएम द्वितीय के हस्तक्षेप के बाद पुलिस का रुख मंगलवार को किसानों के प्रति बेहद नरम रहा। इससे किसानों के सारे माल भी बिक गए।

दरअसल, कोरोना कफ्र्यू के कारण पुलिस द्वारा मंडी के किसानों और आढ़तियों को सुबह सात बजे से ही भगाने लगती थी। इसकी वजह से आठ बजे तक मंडी एकदम सूनी हो जाती है। मंडी के जल्द बंद हो जाने से किसानों और आढ़तियों का माल भी नहीं बिकने पाता था। रविवार को पुलिस ने जब किसानों का चालान कर दिया तो आढ़ती भड़क उठे थे। मामले में एसीएम द्वितीय के हस्तक्षेप के बाद पुलिस का रुख थोड़ा नरम पड़ा। जिसकी वजह से मंगलवार को पुलिस द्वारा किसानों के साथ नरमी बरती गई। इससे माल बिकने में भी असुविधा नहीं हुई।

बता दें कि मंडी में आलू 10 से 13-14, टमाटर 10 से 15, प्याज भी 10 से 15 रुपये किलो रही। हरी सब्जियों पुदीना, मूली, पालक, सोया, मेथी, लौकी, कद्दृ आदि के रेट तीन-चार रुपये से लेकर पांच-छह रुपये किलो रहा। मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा ने बताया कि पुलिस द्वारा किसी तरह का हस्तक्षेप न करने से मंगलवार को किसानों के माल बिक गए। इससे किसान भी खुश रहे। बताया कि जिस तरह हर सब्जियों और फलों की मंडी दूर-दूर कर दी गई है। उसी तरह थोक और फुटकर दुकानदारों को भी अलग करने की व्यवस्था होगी।

chat bot
आपका साथी