कोरोना का कहर जारी है प्रयागराज में, वायरस की चपेट मेंं 232 नए लोग, पांच लोगों ने गंवा दी जान

कोरोना से नए संक्रमितों में शिक्षक अधिवक्ता रेल कर्मी और ग्राम प्रधान शामिल हैं। कोविड-19 के नोडल अफसर की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में 542 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। कोविड संदिग्ध होने पर 10509 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 06:30 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 06:30 AM (IST)
कोरोना का कहर जारी है प्रयागराज में, वायरस की चपेट मेंं 232 नए लोग, पांच लोगों ने गंवा दी जान
कांटेक्ट टेस्टिंग व सैंपलिंग पर फोकस, एक अप्रैल से अब तक कोरोना से गई 366 लोगों की जान

प्रयागराज, जेएनएन।  कोरोना संक्रमण से बचने के लिए तमाम हिदायतें और नियम पालन के प्रचार को जो धता बता रहे हैं उन्हें इस वायरस का शिकार होना पड़ रहा है। बुधवार को 232 नए संक्रमित मिले। अस्पतालों में भर्ती पांच लोगों की मौत भी हुई, इसमें शहर के मशहूर कुंदन गेस्ट हाउस के स्वामी और मशीनरी व्यवसायी अशोक दुग्गल का भी निधन हो गया। कोरोना की दूसरी लहर कितनी घातक है इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि एक अप्रैल से अब तक कोरोना से 366 लोगों की जान चली गई। 

कोरोना से नए संक्रमितों में शिक्षक, अधिवक्ता, रेल कर्मी और ग्राम प्रधान शामिल हैं। कोविड-19 के नोडल अफसर की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटे में 542 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। कोविड संदिग्ध होने पर 10509 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए।

कुंदन गेस्ट हाउस के स्वामी अशोक दुग्गल का कोरोना संक्रमित होने पर इलाज स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में हो रहा था। बुधवार को उनका निधन हुआ। कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। प्रयाग व्यापार मंडल के अध्यक्ष विजय अरोरा समेत अन्य व्यापारियों ने अशोक दुग्गल के निधन पर शोक जताया।

उधर कोविड-19 के नोडल डा. ऋषि सहाय ने बताया कि कोविड से लोगों को बचाने के लिए शहर व गांव में भी सैंपलिंग कराई जा रही है। कांटेक्ट टेस्टिंग पर भी फोकस है। बताया कि कोविड से एक अप्रैल से अब तक 45978 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं इनमें 366 लोगों की मौत एक महीने 12 दिनों में हुई। कहा कि कोविड से सभी को बचाव करते रहना है स्वास्थ्य विभाग भी बीमारी पर नियंत्रण के लिए प्रयासरत है।

chat bot
आपका साथी