प्रतापगढ़ में कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के समर्थकों का सांसद संगमलाल पर हमला, दोनों के समर्थकों में मारपीट

प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्‍लाक में गरीब कल्‍याण मेले में क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंची। सांसद संगम लाल गुप्ता भी सभागार में पहुंचे। नारेबाजी को लेकर दोनों पार्टियों के नेता आपस में पक्ष भिड़ गए।

Brijesh SrivastavaSat, 25 Sep 2021 05:20 PM (IST)
प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्‍लाक में गरीब कल्‍याण मेले में कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ जिले के सांगीपुर ब्लाक में शनिवार को गरीब कल्याण मेले का आयोजन चल रहा था। इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना एवं पूर्व राज्यसभा सदस्य कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी मौजूद थे। करीब ढाई बजे भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता भी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंच गए। वह मंच पर बैठे ही थे कि भाजपा और कांग्रेस समर्थकों में मंच पर कब्जे को लेकर मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने सांसद संगमलाल पर हमला कर दिया। पुलिस उन्हें किसी तरह बचाते हुए कार्यक्रम स्थल से लेकर दूर चली गई।

ईंट-पत्‍थर भी चले, कांग्रेस कार्यकर्ता जख्‍मी

कोई कुछ समझ पाता कि ईंट-पत्थर चलने लगे। वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने लोगों को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग किया, तब जाकर स्थिति नियंत्रण में हो सकी। इस बीच पुलिस की पिटाई से कांग्रेस कार्यकर्ता अरविंद कुमार मिश्र लहूलुहान हो गया।

प्रमोद तिवारी व आराधना ने एसओ को खरी-खोटी सुनाई

सीएलपी लीडर आराधना मिश्र मोना और प्रमोद तिवारी ने एसओ सांगीपुर तुषार दत्त त्यागी को खूब खरी-खोटी सुनाई और वहां से चले जाने के लिए कहा। मामला गरम होते देख वहां से कुछ देर बाद एसओ फोर्स के साथ निकल गए। वहीं मारपीट की सूचना पर कुछ देर में एएसपी (पश्चिमी) रोहित मिश्रा, एसडीएम राहुल यादव, सीओ जगमोहन भी पहुंच गए।

सांगीपुर थाने में कांग्रेस व भाजपा समर्थक जुटे

कांग्रेस और भाजपा के समर्थक सांगीपुर थाने में जमे हैं और दोनों तरफ से एक-दूसरे के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। वहीं दूसरी ओर सांसद ने मीडिया से कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुंडई की और उन पर हमला करके कपड़ा फाड़ डाला। भाजपा शासन में किसी की गुंडई नहीं चलेगी।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का यह है आरोप

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोना मिश्रा के साथ भाजपाइयों द्वारा अभद्रता किए जाने का आरोप लगाया है। इस दौरान किसी ने यह भी अफवाह उड़ा दी कि कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मोना ने एसओ सांगीपुर को थप्पड़ जड़ दिया। इस मामले में सीओ लालगंज जगमोहन का कहना था कि कांग्रेस नेता से एसओ की कहासुनी हुई थी, थप्पड़ जड़ने की बात महज अफवाह है। कांग्रेस और भाजपा समर्थकों में मारपीट हुई है। इस मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी किसी की तरफ से थाने में कोई तहरीर नहीं पड़ी है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए कई थानों की फोर्स बुला ली गई है।

प्रमोद तिवारी ने भाजपा नेताओं को ठहराया जिम्‍मेदार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने इस घटना के लिए भाजपा नेताओं व उनके समर्थकों को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि सत्ता के नशे में चूर भाजपाई लोकतांत्रिक व्यवस्था में विश्वास नहीं रखते। पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बर्बरतापूर्वक पीटा है।

उप्र के उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्य ने किया ट्वीट

उत्‍तर प्रदेश के उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस मामले में ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्‍होंने ट्वीट में लिखा है 'जनपद प्रतापगढ़ के सांगीपुर ब्लाक में आयोजित गरीब कल्याण मेले में भाजपा सांसद एवं भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव श्री संगमलाल गुप्ता जी पर हमला करने वाले गुंडों के ख़िलाफ़ कठोर कारवाई जल्द से जल्द किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

एक भी दोषी को बक्शा नहीं जायेगा

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.