कौशांबी में दूषित पानी की आपूर्ति से संक्रामक बीमारी का खतरा

कुछ स्थानों पर गड्ढों के नीचे पाइप लाइन है। कस्बे के रहने वाले पीयूष रस्तोगी अमन गुप्ता हर्ष केशरवानी सत्यम केशरवानी मोनू वर्मा राजीव जायसवाल का कहना है कि गड्ढे की खोदाई के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:35 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:35 PM (IST)
कौशांबी में दूषित पानी की आपूर्ति से संक्रामक बीमारी का खतरा
अब बारिश व नाले का गंदा पानी पाइपलाइन के जरिए लोगों के घरों में पहुंच रहा है।

प्रयागराज, जेएनएन। नगर पंचायत सराय अकिल में घर-घर जलापूर्ति के लिए बिछाई गई पाइप लाइन में कई जगह से लीकेज हो गया है। इससे लोगों के घरों में दूषित पानी पहुंच रहा है। दूषित व बदबूदार पानी की सप्लाई से कस्बे में संक्रामक बीमारी फैलने की आशंका है। इसकी शिकायत भी कस्बे के लोगों ने नगर पंचायत प्रशासन से की थी, लेकिन ध्यान नहीं दिया गया है।

खोदाई के दौरान पाइप टूटी

सरायअकिल के चंद्रशेखर आजाद पार्क से रोडवेज बस स्टैंड तक एक महीने पहले नगर पंचायत के ठेकेदार द्वारा नाला के निर्माण कराया गया है। इस दौरान ठेकेदारों द्वारा कई जगहों पर गड्ढा खोद दिया गया है। नाला निर्माण होने के बाद ठेकेदार गड्ढों को पाटना भूल गया। कुछ स्थानों पर गड्ढों के नीचे पाइप लाइन है। कस्बे के रहने वाले पीयूष रस्तोगी, अमन गुप्ता, हर्ष केशरवानी, सत्यम केशरवानी, मोनू वर्मा, राजीव जायसवाल का कहना है कि गड्ढे की खोदाई के दौरान पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। अब बारिश व नाले का गंदा पानी पाइपलाइन के जरिए लोगों के घरों में पहुंच रहा है।

पाइप बदलने को तैयार किया एस्टीमेट

लोगों के घरो में गंदा व बदबूदार पानी की सप्लाई हो रही है। दूषित पानी की सप्लाई होने से कस्बावासियों में गंभीर बीमारियों के संक्रमण का खतरा बना हुआ है। बुद्धपुरी मोहल्ला समेत कई वार्डो में लोगों को शुद्ध पानी नहीं मिल पा रहा है। अधिशासी अधिकारी लाल जी यादव का कहना है कि नगर पंचायत सरायअकिल की क्षतिग्रस्त पाइप लाइन को बदलने के लिए एस्टीमेट तैयार किया गया है। जिन मुहल्लों की पाइप लाइन खराब है। उसे जल्द ही बदला जाएगा।

chat bot
आपका साथी