फाफामऊ में भी निर्माण कंपनी ने शुरू किया सर्वे का काम

फाफामऊ में बनने वाले छह लेन पुल का कार्य शुभारंभ होने के बाद निर्माण कंपनी ने सर्वे करना शुरू कर दिया है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही पुल का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। किसानों की जमीन का अधिग्रहण भी किया जा रहा है। सरकारी जमीनों के अधिग्रहण के लिए जिलाधिकारी को कहा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:34 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:34 PM (IST)
फाफामऊ में भी निर्माण कंपनी ने शुरू किया सर्वे का काम
फाफामऊ में भी निर्माण कंपनी ने शुरू किया सर्वे का काम

जासं, प्रयागराज : फाफामऊ में बनने वाले छह लेन पुल का कार्य शुभारंभ होने के बाद निर्माण कंपनी ने सर्वे करना शुरू कर दिया है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही पुल का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। किसानों की जमीन का अधिग्रहण भी किया जा रहा है। सरकारी जमीनों के अधिग्रहण के लिए जिलाधिकारी को कहा गया है।

फाफामऊ के मलाक हरहर से बेली चौराहा तक करीब 10 किलोमीटर लंबा छह लेन पुल के निर्माण का कार्य शुभारंभ कर दिया गया। पुल निर्माण का लक्ष्य तीन साल है। 2025 में होने वाले कुंभ के पहले इस पुल को बनाकर तैयार करना है। इसे लेकर एचएचएआइ के अधिकारी और निर्माण कंपनी ने काम में तेजी लानी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं नहीं हरियाणा की निर्माण कंपनी ने यहां का सर्वे करना भी शुरू कर दिया है। आने वाले एक सप्ताह के अंदर निर्माण कंपनी से जुड़े लोग भौतिक सर्वे करने शहर पहुंच सकते हैं। प्रोजक्ट से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि हरियाणा की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी को टेंडर हो गया है। निर्माण कंपनी ने सर्वे भी शुरू कर दिया है। कुछ सरकारी जमीनों का अधिग्रहण होना है। इसके अधिग्रहण को लेकर जिलाधिकारी से आग्रह किया गया है। नौ गांवों से होकर गुजरेगा पुल

छह लेन पुल सोरांव तहसील के चार गांवों से होकर गुजरेगा। इसमें मोरहूं कछार, मोरहूं उपरहार, मलाक हरहर उपरहार, बेला कछार शामिल हैं। इसके अलावा सदर तहसील के पांच गांवों मेहदौरी, कछार, म्योराबाद, असदुल्लापुर नकौली कछार, बेली कछार, बेली उपरहार गांव शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी