लगातार बारिश से ताल-तलैयों और गलियों में भरा पानी, प्रतापगढ़ शहर के आधे हिस्से में रात भर गुल रही बिजली

प्रतापगढ़ की बात करें तो बरसात के कारण बुधवार दोपहर से ध्वस्त बिजली व्यवस्था कई मोहल्लों में पूरी रात दुरुस्त नहीं हो सकीl अंधेरा छाया रहा और लोग बारिश के बीच पानी के लिए बेहाल रहेl कटरा रोड फीडर से जुड़े मोहल्लों में तो गुरूवार सुबह तक बिजली कटी रहीl

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 20 May 2021 09:59 AM (IST) Updated:Thu, 20 May 2021 10:03 AM (IST)
लगातार बारिश से ताल-तलैयों और गलियों में भरा पानी, प्रतापगढ़ शहर के आधे हिस्से में रात भर गुल रही बिजली
जिला अस्पताल परिसर समेत तमाम गलियों में पानी भरने से भी समस्या बन गई।

प्रयागराज, जेएनएन। दो दिन से बदले मौसम के बीच लगातार बारिश से लोगों को राहत मिली तो बहुत से स्थानों में मुश्किल हालात से भी गुजरना पड़ा है। प्रयागराज में लोगों को गर्मी से निजात मिलनी की खुशी रही जबकि प्रतपगढ़ शहर में लगातार तेज बरसात ने मुसीबत ला दी। जगह-जगह पानी भरने से जलजमाव ने परेशानी पैदा की तो आधे शहर में दोपहर से गुरूवार सुबह तक बिजली कटी रहने से लोगों को दिक्कत झेलनी पड़ी। शादी समारोहों में बारिश और तेज हवाओं से बाधा पहुंची और कई जगहों पर टेंट और शामियाना भी ढह गए। प्रतापगढ़ में जिला अस्पताल परिसर समेत तमाम गलियों में पानी भरने से भी समस्या बन गई।

बारिश से राहत के साथ मुसीबत प्रतापगढ़ में

प्रतापगढ़ की बात करें तो बरसात के कारण बुधवार दोपहर से ध्वस्त बिजली व्यवस्था कई मोहल्लों में पूरी रात दुरुस्त नहीं हो सकीl वहां बिजली न रहने से अंधेरा छाया रहा और लोग बारिश के बीच पानी के लिए भी बेहाल रहेl कटरा रोड फीडर से जुड़े मोहल्लों में तो गुरूवार सुबह तक बिजली कटी रहीl बलीपुर चिलबिला क्षेत्र में और सिविल लाइन क्षेत्र में रात 2:00 बजे बिजली आईl जहां बिजली मिली भी वहां उसका वोल्टेज इतना कम था कि पंखे भी ठीक से नहीं चल पा रहे थे इस दौरान बरसात भी होती रहीl जगह-जगह से लोकल फाल्ट की शिकायतें पावर हाउस में पहुंच रही है l बिजली विभाग के पास मैन पॉवर और संसाधन कम होने से मरम्मत का काम बहुत धीमा चल रहा हैl ऐसे में लोगों को बिजली कटौती की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ा है।

 

पट्टी समेत कई अन्य इलाकों में भी बत्ती गुल, गहराई मोबाइल नेटवर्क की समस्या

प्रतापगढ़ जिले के पट्टी तहसील क्षेत्र में बुधवार से रुक-रुक कर हो रही बरसात के चलते जहां कई क्षेत्रों की बिजली गुल हो गई है वहीं नेटवर्क की समस्या गहरा गई। ढकवा क्षेत्र में बुधवार दिन में तीन बजे से कटी बिजली गुरूवार सुबह तक नहीं बहाल हो सकी। इससे लोगों के मोबाइल डिस्चार्ज हो गए और नेटवर्क की समस्या उत्पन्न हो गई। कोहंडौर क्षेत्र में कई स्थानों पर जलभराव हो गया है। इस बरसात के चलते आम जीवन अस्त व्यस्त हो गया है।बारिश के चलते क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों के गड्ढों में पानी भर जाने से लोगों को आवागमन में समस्या हो रही है। बारिश से उड़द की फसलों को नुकसान की संभावना भी बढ़ गई है ।

उधर, लालगंज तहसील क्षेत्र में मंगलवार से शुरू हुआ बारिश का सिलसिला रुक रुककर गुरुवार सुबह तक जारी रहा। बुधवार रात व गुरुवार सुबह करीब चार बजे हुई तेज बारिश से लालगंज नगर से ग्रामीण अंचलों तक में जगह जगह जलभराव हो गया। बारिश के चलते ग्रामीण क्षेत्र में बिजली की कटौती जारी है।

जगेशरगंज क्षेत्र में मं गुरुवार सुबह तक बारिश से बाग बगीचों, खेतों, तालाबों और गलियों में पानी भर गया।उधर, सांगीपुर क्षेत्र में बुधवार को कई जगह शादी समारोह थे। कई जगहों पर टेंट लगाकर आयोजन किया गया था। बारिश और तेज हवाओं से टेंट गिर गए। सामान भीग गए।  घराती व बरातियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उधर, कौशांबी और प्रयागराज के ग्रामीण इलाकों में भी झमाझम बारिश का दौर रात भर जारी रहा।

chat bot
आपका साथी