कांग्रेस प्रदेश सचिव मुकुंद तिवारी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, संक्रमित मरीजों के इलाज की समुचित व्‍यवस्‍था की मांग Prayagraj News

कांग्रेस के प्रदेश सचिव मुकुन्द तिवारी और जिला कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद की ओर से महामहिम राज्यपाल को पत्र भेजकर बताया गया कि शहर में कोरोना मरीजो के इलाज में लापरवाही बरती जा रही है। निजी अस्पताल इलाज के नाम पर मनमानी कर रहे हैं।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 03:00 PM (IST)
कांग्रेस प्रदेश सचिव मुकुंद तिवारी ने राज्यपाल को लिखा पत्र, संक्रमित मरीजों के इलाज की समुचित व्‍यवस्‍था की मांग Prayagraj News
कांग्रेस नेता मुकुंद तिवारी और हसीब अहमद ने राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल को पत्र लिखा है।

प्रयागराज,जेएनएन। कांग्रेस नेता मुकुंद तिवारी और हसीब अहमद ने राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल को पत्र लिखा है। इसमें प्रयागराज की समस्याओं के बारे में विस्तार से बताया गया है। साथ ही मामले में हस्तक्षेप करने को कहा है, जिससे हालात में सुधार आ सकें।

यह लगाए गए हैं आरोप

शहर में कोरोना मरीजों की बेतहाशा बढ़ती संख्या के बीच अब उन्हें इलाज मिलना भी मुश्किल होता जा रहा है। सीएमओ कार्यालय स्थित कंट्रोल रूम में मदद के लिए की गई कॉल पहले तो लगती ही नहीं और यदि लग भी गई तो मरीजों को यहां से सिर्फ आश्वासन ही मिल रहा है। नतीजा ये कि मरीजों को सूचना मिलने के दो घंटे में भर्ती कराने के दावे हवा हो गए हैं। लोगों को दो-दो दिन तक भटकने के बाद भी कोविड अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है। किसी तरह अस्पताल पहुंच भी गए तो बेड न होने का हवाला दिया जा रहा है। इससे इलाज के अभाव में कई मरीज दम तोड़ दे रहे हैं। कोरोना मरीजों को भर्ती कराने से लेकर जांच तक का जिम्मा सीएमओ कार्यालय का है। यहीं से मरीजों को अस्पताल आवंटित किए जाते हैं। साथ ही एंबुलेंस भी उपलब्ध कराई जाती है। निजी पैथोलॉजी की जांच में भी मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो सीएमओ कार्यालय द्वारा ही संबंधित मरीज को फोन करने का नियम है, लेकिन सीएमओ कार्यालय कोई नियम फॉलो नहीं कर रहा।

एम्बुलेंस और ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी

मरीजों को अस्पताल पहुंचाने में परेशानी न हो इसके लिए पिछले हफ्ते एंबुलेंस की संख्या बढ़ दी गई, लेकिन इसके बाद भी मरीजों को एंबुलेंस नहीं मिल पा रही है। होम आइसोलेशन के मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध ना होने का कारण उनकी तबीयत और बिगड़ती जा रही है। कांग्रेस के प्रदेश सचिव मुकुन्द तिवारी और जिला कांग्रेस प्रवक्ता हसीब अहमद की ओर से महामहिम राज्यपाल को पत्र भेजकर बताया गया कि शहर में कोरोना मरीजो के इलाज में लापरवाही बरती जा रही है।

कालाबाजारी पर रोक लगाने की मांग

 कांग्रेसियो की ओर से भेजे गये पत्र में आरोप लगाया गया निजी अस्पताल पॉजिटिव व्येक्तियों को भर्ती करने के नाम पर मोटी रकम ऐंठ रहे हैं। कहा गया कि शहर में कोरोना के रोकथाम के लिए उपयोगी दवाईयों की कालाबाजारी की जा रही है। मरीजों से दुकानदार दोगुने दाम वसूल रहे हैं। मुकुन्द तिवारी और हसीब अहमद ने राज्यपाल को पत्र भेजकर ऐसे लोगो पर कार्यवाही करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी