Congress के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू बोले-निषादों को हक दिलाने के लिए संघर्ष करेगी कांग्रेस

यमुनापार के घूरपुर के बसवार गांव में चेक वितरित करने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने लोगों को संबोधित किया। अजय कुमार लल्‍लू ने कहा कि प्रियंका दीदी की अगुवाई में एक मार्च से इसी बसवार घाट से अधिकार यात्रा की शुरुआत होगी। अधिकार यात्रा प्रयागराज से बनारस तक जाएगी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 02:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:08 PM (IST)
Congress के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू बोले-निषादों को हक दिलाने के लिए संघर्ष करेगी कांग्रेस
कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू प्रयागराज के बसवार पहुंचे। निषादों को उन्‍होंने चेक प्रदान किया।

प्रयागराज, जेएनएन। कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू शुक्रवार को प्रयागराज में थे। अपनी प्रयागराज यात्रा के दौरान वह बसवार गांव में निषादों के बीच पहुंचे और उन्‍हें 10 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने कहा कि निषादों को उनका हक दिलाने के लिए कांग्रेस संघर्ष करेगी। 

18 नाविकों को 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता मिली

उल्‍लेखनीय है कि पिछले दिनों बसवार के यमुना घाट पर पुलिस ने निषादों की नावों को तोड़ दिया था। इससे नाविकों की रोजी-रोटी बंद हो गई थी। कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू इसकी भरपाई के लिए 18 नाविकों को आर्थिक सहायता दी। इसी को लेकर उनका आज प्रयागराज आगमन हुआ। 

बोले-प्रियंका दीदी की अगुवाई में एक मार्च को निकलेगी अधिकार यात्रा

यमुनापार के घूरपुर के बसवार गांव में चेक वितरित करने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष ने लोगों को संबोधित किया। अजय कुमार लल्‍लू ने कहा कि प्रियंका दीदी की अगुवाई में एक मार्च से इसी बसवार घाट से अधिकार यात्रा की शुरुआत होगी। बताया कि अधिकार यात्रा प्रयागराज से बनारस तक जाएगी। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी निषादों को नदी, मिट्टी और बालू पर हक दिलाने के लिए सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष करेगी। जब तक निषादों को उनका हक नहीं मिल जाता, तब तक संघर्ष जारी रहेगा। निषाद परिवार को उनकी सरकार बनने पर बालू का पट्टा दिए जाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि आगामी सोमवार को बसवार गांव के निषादों के साथ हुई ज्यादती का मुद्दा विधान सभा में प्रमुखता से उठाया जाएगा। 

एयरपोर्ट पर कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्‍यक्ष का स्‍वागत

इसके पूर्व कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्‍यक्ष ने अजय कुमार लल्‍लू प्रयागराज में एयरपोर्ट पहुंचे। उनका कांग्रेस नेताओं ने स्‍वागत किया। वहां से वह सड़क मार्ग से यमुनापार के बसवार गांव पहुंचे थे।

chat bot
आपका साथी