UP Board Exams के लिए केंद्र निर्धारण में मनमानी का आरोप लगाकर कांग्रेस ने दिया प्रतापगढ़ में धरना, महिलाएं भी रहीं शामिल

यूपी बोर्ड परीक्षा के केंद्रों के निर्धारण में अनियमितता बरतने और धनउगाही करने का आरोप लगाकर प्रतापगढ़ में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। धरने में महिलाओं ने बढ़कर भागेदारी की।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 04:20 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 04:20 PM (IST)
UP Board Exams के लिए केंद्र निर्धारण में मनमानी का आरोप लगाकर कांग्रेस ने दिया प्रतापगढ़ में धरना, महिलाएं भी रहीं शामिल
कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी बोर्ड परीक्षा के केंद्रों के निर्धारण में अनियमितता बरतने और धनउगाही करने  का आरोप लगाकर प्रतापगढ़ में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर धरना दिया। धरने में महिलाओं ने बढ़कर भागेदारी की। वे भी  लगातार सरकार विरोधी नारे लगाती रहीं।

वित्तविहीन कालेजों को केंद्र बनाने में धनउगाही करने का लगाया आरोप

जिला महासचिव संतोष तिवारी की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार दोपहर जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर पहुंचे और डीआइओएस पर भ्रष्टाचार में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए। धरने के दौरान जिला प्रवक्ता वेदांत तिवारी ने कहा कि डीआइओएस कार्यालय में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। परीक्षा केंद्रों के निर्धारण में जमकर धन उगाही की गई। राजकीय कालेजों को काटकर वित्तविहीन कालेजों को परीक्षा केंद्र बना दिया गया। डीआइओएस की गाड़ी पर चलने वाले अर्दली की भूमिका संदिग्ध है। इसकी जांच एसटीएफ से कराई जानी चाहिए ताकि सच्चाई सामने आ सके।


विद्यार्थियों पर अत्याचार की भी मुखालफत

जिला महासचिव संतोष तिवारी ने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा छात्र-छात्राओं पर जो अत्याचार किया जा रहा है, उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। डायट में छात्रों की उपस्थिति के नाम पर धन उगाही की जा रही है। लंबे समय से डायट में जमे प्रवक्ताओं का गैर जनपद तबादला किया जाए। इन मामलों में जल्द कार्रवाई न होने पर शिक्षा विभाग के खिलाफ कांग्रेस जोरदार आंदोलन करेगी। धरना प्रदर्शन में महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष सरोज कश्यप, सलीमउल्ला, मोहम्मद इश्तियाक, हुस्न आरा खां, श्यामशंकर तिवारी, सुधीर तिवारी, मोहम्मद दिलशाद, सोनी तिवारी, रीता केसरवानी, उर्मिला देवी, आशा देवी, संपती देवी, गीता, संतोष शर्मा, संतोष पांडेय शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी