UP: प्रयागराज में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, आरोपित मामा फरार, भूमि विवाद में हुई वारदात

घरवालों का कहना है कि मंंगलवार रात में कांग्रेस नेता अकरम अकेले ही गांव में एक किराना दुकान पर सामान लेने के पैदल जा रहा था। इसी दौरान घात लगाए बैठे युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगते ही अकरम जमीन पर गिर पड़ा तो हमलावर भाग निकले।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 09:18 AM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 09:24 AM (IST)
UP: प्रयागराज में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या, आरोपित मामा फरार, भूमि विवाद में हुई वारदात
प्रयागराज के झूंसी में कांग्रेस के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के उपाध्‍यक्ष मो. अकरम की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में झूंसी थाना क्षेत्र में मंगलवार रात कांग्रेस नेता की हत्‍या कर दी गई। कनिहार इलाके में 30 वर्षीय कांग्रेस नेता मो. अकरम पुत्र मो. रफीक को गोली मारी गई। हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई। कत्ल के पीछे भूमि विवाद का मामला सामने आया है। स्वजनों ने अकरम के मामा रईस उर्फ पिंटू के खिलाफ आरोप लगाया है। एसएसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। आरोपित घर से फरार हैं और उनकी तलाश में टीम दबिश दी जा रही है, हालांकि अभी पकड़ में वह नहीं आया है। 

अकरम कांग्रेस के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के थे उपाध्यक्ष

अकरम हंडिया थाना क्षेत्र के कटहरा गांव का रहने वाला था। वह कांग्रेस के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र का उपाध्यक्ष था। अकरम बचपन से अपने भाई के साथ मामा के घर पर रहता था। बताया जा रहा है कि मामा रईस ने करीब पांच साल पहले अकरम के नाम पर गांव में लाखों की रुपये की जमीन खरीदी थी। इसके बाद मामा ने अकरम से कहा कि जमीन उसके नाम ट्रांसफर कर दे। मगर इसी बीच अकरम प्रापर्टी डीलिंग का काम शुरू कर दिया और खुद को कांग्रेस पार्टी से जोड़ दिया। हालांकि अकरम का मामा लगातार उस पर जमीन वापस करने का दबाव बनाने लगे। इस पर उनके बीच विवाद शुरू हो गया। 

घात लगाए बैठे युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी

घरवालों का कहना है कि मंंगलवार रात करीब 10 बजे अकरम अकेले ही गांव में एक किराना दुकान पर सामान लेने के पैदल जा रहा था। इसी दौरान घात लगाए बैठे युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। गोली लगते ही अकरम जमीन पर गिर पड़ा तो हमलावर भाग निकले। आनन-फानन उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां एक घंटे बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। 

जानें, एसपी गंगापार ने क्‍या कहा

एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने कहा कि घरवालों ने मृतक के मामा, उसके बेटे समेत तीन पर हत्या का आरोप लगाया है। सभी की तलाश की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

::::

क्रद्गश्चशह्म्ह्लद्गह्म् ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999

chat bot
आपका साथी