प्रयागराज में ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता में कंपोजिट स्‍कूल पीपल गांव ओवरआल चैंपियन

कादिलपुर के बीबीएस इंटर कालेज में ब्‍लाक स्‍तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन की शुरुआत खंड शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश मिश्र प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव ब्लाक अध्यक्ष मसूद अहमद व बीबीएस स्कूल की प्रधानाचार्य धरती श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलित कर की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:01 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:01 AM (IST)
प्रयागराज में ब्लाक स्तरीय खेल प्रतियोगिता में कंपोजिट स्‍कूल पीपल गांव ओवरआल चैंपियन
प्रयागराज में आयोजित ब्लाक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में ओवरआल चैंपियनशिप कंपोजिट स्कूल पीपल गांव बना।

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। प्रयागराज में भगवतपुर विकास खंड के कादिलपुर स्थित बृज बिहारी सहाय इंटर कालेज परिसर में ब्लाक स्तरीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें भगवतपुर ब्लाक के 11 न्याय पंचायतों के बालक, बालिकाओं ने हिस्सा लिया। ब्लाक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता में ओवरआल चैंपियनशिप कंपोजिट स्कूल पीपल गांव के बच्चों ने जीती। यहां जीत हासिल करने वाले विद्यार्थियों को जिला स्तर पर प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा।

बीबीएस कालेज में हुई प्रतियोगिता

कादिलपुर के बीबीएस इंटर कालेज में हुए इस आयोजन की शुरुआत खंड शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश मिश्र, प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेंद्र श्रीवास्तव, ब्लाक अध्यक्ष मसूद अहमद व बीबीएस स्कूल की प्रधानाचार्य धरती श्रीवास्तव ने दीप प्रज्वलित कर की। प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर रहे बच्चों ने अपने शिक्षकों के साथ मार्च पास्ट किया।

दौड़ प्रतियोगिता में मानसिंह व रिया समेत अन्‍य बने विजेता

प्रतियोगिता की शुरुआत दौड़ से हुई। प्राथमिक स्तर की 50 मीटर दौड़ में बालक वर्ग में प्राथमिक विद्यालय पावन के छात्र मानसिंह व बालिका वर्ग में पीपल गांव की छात्रा रिया ने बाजी मारी। 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में में पीपल गांव प्रथम के विशाल व बालिका वर्ग में पीपल गांव की रिया ने जीती। उच्च प्राथमिक स्तर 100 मीटर दौड़ बालक वर्ग में कुसवां के आलोक ने बालिका वर्ग जलालपुर घोसी की प्रियंका ने रिंकी को पीछे छोड़ते हुए जीत दर्ज की। 200 मीटर दौड़ में बालक वर्ग में टिकुरी उपरहार के छात्र अरविंद कुमार ने तेरा के रवि कुमार को पीछे कर जीत हासिल किया। वहीं बालिका वर्ग में जनका की रिंकी ने कुसवां की रूपा को पीछे छोड़ दिया।

लंबी कूद में अजय व रिंकी अव्‍वल

लंबी कूद में बालक वर्ग में पूरामुक्ति के अजय कुमार ने व बालिका वर्ग में जनका की रिंकी ने बाजी मारी ।

उच्च प्राथमिक विद्यालय चक्का थ्रो में बालक वर्ग में भरेठा के नितिन कुमार ने बालिका वर्ग में पीपल गांव की पूनम ने जीत हासिल किया। गोला फेंक बालक वर्ग में पूरामुक्ति के इमरान ने बालिका वर्ग में कंपोजिट स्कूल पीपल गांव की छात्रा पूनम ने सबसे दूर गोला फेंका। खंड शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश मिश्र ने प्रथम विजेता को स्वर्ण पदक द्वितीय को रजत पदक और तृतीय को कांस्य पदक से नवाजा।

सुलेख प्रतियोगिता में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा

ब्लॉक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने कला प्रतियोगिता एवं सुलेख प्रतियोगिता में भी प्रतिभा दिखाई। खंड शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश मिश्र ने कला व सुलेख के विजेता बच्चों को स्टेशनरी व पदक देख उनका उत्साहवर्धन किया। ब्लाक स्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभागी विद्यालयों के शिक्षक, खेल शिक्षक, अनुदेशक, शिक्षामित्र के साथ ही प्रमुख रूप से बहार आलम, राजेंद्र कनौजिया एआरपी अवनीश सिंह, पंकज सिंह, रेसाल, मनश्याम यादव, आशुतोष सिंह, अर्चना मिश्रा किरण सिंह, शाइन फातिमा, अफरोज खातून, शहला नाजनीन, अखिलेश्वर, अमलेश, लालमणि पाल सहयोग में शामिल रहे।

देश मेरा रंगीला रंगीला गाने पर धमाल

प्राथमिक विद्यालय तियारा की कक्षा तीन में पढ़ने वाली छात्रा सपना ने सांस्कृतिक कार्यक्रम में सबका मनमोह लिया। कंपोजिट स्कूल पीपल गांव जूनियर हाई स्कूल मनौरी एवं कम्पोजिट स्कूल बख्शी मोड़ा के बच्चों ने सांस्कृतिक कायर्क्रम प्रस्तुत किया।

chat bot
आपका साथी