वाणिज्य कर कर्मियों और बिजली विभाग के कर्मचारियों में नाराजगी, प्रयागराज में मांगे पूरी करने के लिए किया विरोध प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश वाणिज्यकर मिनिस्टीरियल स्टॉफ एसोसिएशन प्रांतीय संघ के आह्वान पर प्रयागराज जोन के कर्मचारियों ने सोमवार को बांह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ ने सोमवार को मुख्य अभियंता के परिसर में विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 09:59 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 09:59 PM (IST)
वाणिज्य कर कर्मियों और बिजली विभाग के कर्मचारियों में नाराजगी, प्रयागराज में मांगे पूरी करने के लिए किया विरोध प्रदर्शन
कई बार लिखित और व्यक्तिगत अनुरोध करने के बाद भी कोई हल न निकलने से कर्मचारियों में आक्रोश है।

प्रयागराज, जेएनएन। उत्तर प्रदेश वाणिज्यकर मिनिस्टीरियल स्टॉफ एसोसिएशन प्रांतीय संघ के आह्वान पर प्रयागराज जोन के कर्मचारियों ने सोमवार को बांह पर काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया। वाणिज्यकर्मियों की समस्याओं के निस्तारण के लिए कमिश्नर से कई बार लिखित और व्यक्तिगत अनुरोध करने के बाद भी कोई हल न निकलने से उनमें आक्रोश है। जोनल अध्यक्ष रामबाबू यादव के नेतृत्व में कर्मचारियों ने प्रदर्शन भी किया। कर्मचारियों का कहना था कि एक जुलाई 2017 से जीएसटी लागू होने के बाद भी उनका कैडर पुनर्गठन और कार्य आवंटन नहीं किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह, जिलामंत्री निजाम अहमद सिद्दीकी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शिवेश चंद्र, संयुक्त मंत्री धर्मेंद्र कुमार आदि शामिल रहे। 

विभिन्न मांगों को लेकर बिजली कर्मियों ने किया प्रदर्शन

राज्य विद्युत परिषद प्राविधिक कर्मचारी संघ ने सोमवार को मुख्य अभियंता के परिसर में विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। इसमें प्रयागराज, प्रतापगढ़, कौशांबी व फतेहपुर जनपद के बिजली कर्मी शामिल थे। क्षेत्रीय अध्यक्ष रंजन कुमार, जिला उपाध्यक्ष राहुल ङ्क्षसह चंदेल, सचिव कमलेश कुमार ने कहा कि यांत्रिक संवर्ग के टेक्नीशियन को एक अग्रिम वेतन बढ़ोतरी का लाभ उसी तरह से दिया जाए जिस प्रकार अवर अभियंता संवर्ग को दिया गया है। इसके अलावा अन्य मांगें भी पूरी करने को लेकर आवाज उठाई गई। मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान सुनील, अभिषेक मिश्रा, धीरेंद्र यादव, गौरव श्रीवास्तव, विमलेश सिंह, राहुल सोनकर, माता प्रसाद वर्मा, रत्नेश मणि त्रिपाठी, चंद्रशेखर दुबे, सोनम यादव आदि रहे।

जलनिगमकर्मियों ने दिया धरना

पांच महीने का बकाया वेतन और पेंशन भुगतान की मांग को लेकर जलनिगमकर्मियों ने सोमवार को अधिशासी अभियंता निर्माण खंड कार्यालय में धरना दिया। अंत में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन स्पीड पोस्ट से भेजा गया। कर्मचारियों ने प्रतिमाह वेतन और पेंशन का भुगतान ट्रेजरी के माध्यम से कराने, वर्ष 2016 से बकाया सभी पेंशनरी देयकों का तत्काल, भुखमरी की कगार पर पहुंच चुके मृतक आश्रित परिवारों के सदस्यों की अनुकंपा नियुक्ति तत्काल शुरू करने की मांग की गई। धरने में आरके सिंह चौहान, नंदजी सिंह, विजय कुमार जायसवाल, रंजीत कुमार, आरके श्रीवास्तव व अन्य रहे। 

chat bot
आपका साथी