जमा करें बकाया बिल वरना कटेगा कामर्शियल बिजली कनेक्शन, PVVNL के डायरेक्टर ने प्रयागराज में दिया आदेश

रविवार की शाम बैठक के दौरान डायरेक्टर कामर्शियल ओपी दीक्षित ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना काल में न किसी बकाएदार की लाइन काटी गई और न ही बकाए जमा करने के लिए दबाव बनाया गया। लेकिन अब राजस्व बढ़ाने के लिए अभियान चलाने की जरूरत है।

Ankur TripathiMon, 14 Jun 2021 12:06 PM (IST)
सभी अधीक्षण और अधिशासी अभियंताओं को दिया गया बकाया विल वसूली का लक्ष्य

प्रयागराज, जेएनएन। पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के डायरेक्टर कामर्शियल ओपी दीक्षित ने  यहां हाईडिल कालोनी में अधिकारियों के साथ बैठक में साफतौर पर कहा कि कार्मिशयल उपभोक्ताओं से बकाया बिजली बिल की वसूली की जाए। इसमें कतई लापरवाही नहीं की जानी है। जो भी उपभोक्ता बकाए बिल नहीं जमा करें, उसकी तत्काल लाइन काट दें। चेतावनी दी कि एक माह बाद फिर वे समीक्षा बैठक करेंगे और इसमें जिन जिम्मेदार बिजली अधिकारियों की प्रगति ठीक नहीं मिलेगी, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

कोरोना काल में थमी थी कार्रवाई अब की जाएगी सख्ती

ये सब जानते हैं कि आम उपभोक्ताओं की तुलना में कामर्शियल कनेक्शन के बिल लाखों रुपये में बकाया रहते हैं। तमाम कोशिश के बाद भी बिजली विभाग इन बकाएदारों से वसूली में अक्सर नाकाम रहता है। एक बात यह भी सामने आती रही है कि कामर्शियल कनेक्शन धारक बिजली कर्मियों से भी मिलीभगत कर लेते हैं इस वजह से उनका बिल बढ़ता रहता है लेकिन कनेक्शन बरकरार रहता है जबकि आम लोगों की बिजली काटने में देरी नहीं की जाती है। रविवार की शाम बैठक के दौरान डायरेक्टर कामर्शियल ओपी दीक्षित ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना काल में न किसी बकाएदार की लाइन काटी गई और न ही बकाए जमा करने के लिए दबाव बनाया गया। लेकिन अब राजस्व बढ़ाने के लिए अभियान चलाने की जरूरत है। इसलिए बकाएदारों से बकाया जमा करवाया जाए और टालमटोल करने पर कनेक्शन काटा जाएष उन्होंने सभी अधीक्षण और अधिशासी अभियंताओं का लक्ष्य भी निर्धारित कर दिया। साफ कहा कि राजस्व बढऩे पर ही बिजली सुचारू रूप से मिल सकती है, इसलिए सभी को तेजी से अभियान चलाना होगा। मुख्य अभियंता विनोद गंगवार से लक्ष्य को पूरा कराने को कहा। इसके अलावा समय पर बिजली का बिल मुहैया कराने के साथ ही बिजली आपूर्ति को सुचारू रूप से संचालित करने की बात कही। इस दौरान अधीक्षण अभियंता आरके सिंह और आनंद पांडेय आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.