कड़ाके की ठंड और कोहरे ने प्रयागराज में बढ़ाई मटर और प्याज की थोक कीमत, फुटकर में भी दिखेगा असर

फुटकर में टमाटर 10 रुपये प्रति किलो प्याज 40 रुपये प्रति किलो आलू 70 रुपये में पांच किलो बिक रहा है। गाजर 20 रुपये प्रति किलो बैगन 10 रुपये प्रति किलो मटर 50 रुपये का ढाई किलो सोया मेथी पालक बथुवा 10 से 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा है।

By Brijesh Kumar SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 10:02 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 10:02 AM (IST)
कड़ाके की ठंड और कोहरे ने प्रयागराज में बढ़ाई मटर और प्याज की थोक कीमत, फुटकर में भी दिखेगा असर
ठंड और कोहरे की मार प्रयागराज में सब्जियों पर दिखने लगी है।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज में ठंड और कोहरे ने जहां लोगों की कंपकंपी बढ़ा दी है, वहीं कुछ सब्जियों के रेट में भी बढ़ोतरी हुई है। कड़ाके की ठंड की वजह से प्रयागराज की मुंडेरा मंडी में आलू और प्याज की आवक कम हो गई है। इस कारण इन सब्जियों की कीमतों में दो से तीन रुपये की वृद्धि हो गई है। हालांकि अन्य सब्जियों के रेट अभी स्थिर ही हैं।

कुछ दिन पूर्व सब्जियों के रेट पर डालें एक नजर

करीब चार-पांच दिनों पहले मटर की थोक कीमत 8 से 10 रुपये प्रति किलो थी। वहीं टमाटर 8 से 9 रुपये प्रति किलो, आलू 7 से 8 रुपये प्रति किलो के रेट से बिक रहा था। स्थानीय प्याज 20 से 25 रुपये प्रति किलो और नासिक की प्याज 25 से 30 रुपये प्रति किलो थी। इसी प्रकार गाजर 5 से 6  रुपये प्रति किलो, बैगन 4 से 5 रुपये प्रति किलो था। सोया, मेथी, पालक और बथुवा का रेट भी तीन से चार रुपये प्रति किलो ही था। फूल व पत्ता गोभी भी पांच से छह रुपये प्रति पीस में बिक रही थी।

फुटकर में सब्जियों के यह हैं भाव

फुटकर में टमाटर 10 रुपये प्रति किलो, प्याज 40 रुपये प्रति किलो, आलू 70 रुपये में पांच किलो बिक रहा है। गाजर 20 रुपये प्रति किलो, बैगन 10 रुपये प्रति किलो, मटर 50 रुपये का ढाई किलो, सोया, मेथी, पालक और बथुवा 10 से 20 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। हालांकि इधर दो-तीन दिनों से प्याज की कीमत बढ़कर 25 से 30 रुपये प्रति किलो और मटर की कीमत 10 से 12 रुपये प्रति किलो थोक में हो गई हैं। इससे फुटकर का रेट भी चढ़ने की उम्मीद है।

मौसम का यही रुख रहा तो अन्य सब्जियों के रेट भी बढ़ सकते हैं

मुंडेरा सब्जी एवं फल व्यापार मंडल के अध्यक्ष सतीश कुशवाहा का कहना है कि ठंड और कोहरे के कारण प्याज और मटर सूख नहीं रही है। इसकी वजह से मंडी में आवक घट गई है। आवाज घटने के कारण इनकी कीमतों में वृद्धि हुई है। मौसम का यही रुख रहा तो अन्य सब्जियों का रेट भी बढ़ सकता है। नासिक की प्याज भी महंगी हो गई है।

chat bot
आपका साथी