नदी भूमि पर अवैध प्लाटिंग में पूर्व सांसद व विधायक के करीबियों का खेल

ससुर खदेरी नदी भूमि पर अवैध प्लाटिंग में पूर्व सांसद व पूर्व विधायक के करीबियों ने खेल किया है। इससे करोड़ों की कमाई की गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 01:28 PM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 01:28 PM (IST)
नदी भूमि पर अवैध प्लाटिंग में पूर्व सांसद व विधायक के करीबियों का खेल
नदी भूमि पर अवैध प्लाटिंग में पूर्व सांसद व विधायक के करीबियों का खेल

प्रयागराज : करेली में ससुर खदेरी नदी की जमीन पाटकर प्लाटिंग करने के मामले में एक पूर्व सांसद और दो पूर्व विधायकों के करीबियों का नाम आ रहा है। जांच टीम प्लाटिंग करने वालों की सूची तैयार कर रही है। करेली से लेकर कौशांबी तक की गई अवैध प्लाटिंग के जरिए करोड़ों रुपये डकारे गए। अधिकारियों का कहना है कि जांच पूरी होने के बाद मुकदमा दर्ज कराने के साथ अवैध प्लाटिंग ध्वस्त की जाएगी।

 करेली में करोड़ों की अवैध प्लाटिंग की शिकायत पहले भी मुख्यमंत्री तक पहुंची थी। तीन महीने पहले सीएम के निर्देश पर आइजी एसटीएफ अमिताभ यश जांच को पहुंचे थे। आइजी ने अन्य अफसरों के साथ करेली और धूमनगंज थाना क्षेत्र के कई इलाकों का दौरा कर अवैध प्लाटिंग भी जांच की थी। इसके बाद पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने तेजी से कार्रवाई शुरू की थी। अब एक बार फिर शासन तक शिकायत पहुंची है कि करेली में ससुर खदेरी नदी की जमीन पाटकर प्लाटिंग की गई।

 भीटी, दामूपुर, एनुद्दीनपुर, देवघाट व बक्शीमोढ़ा आदि में प्लाटिंग करने वाले जांच के दायरे में हैं। एसडीएम सदर आयुष चौधरी ने दस्तावेजों की जांच से पकड़ा है कि प्लाटिंग एक पूर्व सांसद, दो पूर्व विधायकों के भाई, भतीजे और करीबियों ने की है। कई प्रापर्टी डीलर भी वहां की जमीन बेच लाखों कमाकर निकल गए। ससुर खदेरी नदी के आसपास की जमीन पर करेली से कौशांबी प्लाटिंग की जांच हो रही है, ऐसे में बारह किलोमीटर तक की जमीन जांच के दायरे में है। एसडीएम आयुष चौधरी का कहना है कि साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। एक साथ मुकदमा दर्ज कराकर कार्रवाई शुरू कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी