प्रतापगढ़ में हंगामे के बाद प्रमोद तिवारी व व‍िधायक अराधना मिश्रा के ख‍िलाफ FIR, भाजपा सांसद संगमलाल ने दी थी तहरीर

Clash Between BJP and Congress Workers in Pratapgarh सांगीपुर ब्लाक में पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी और उनकी विधायक पुत्री आराधना मिश्रा मोना की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ गया है।

Dharmendra PandeySat, 25 Sep 2021 09:02 PM (IST)
भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ मारपीट।

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ में किसान कल्याण मेले में कांग्रेस का गढ़ सांगीपुर ब्लाक में पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी और उनकी विधायक पुत्री आराधना मिश्रा 'मोना' की मौजूदगी में भारतीय जनता पार्टी के सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ गया है। भारतीय जनता पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता इसके विरोध में सड़कों पर उतरे हैं। सांगीपुर में हुई मारपीट के मामले में भाजपा सांसद संगमलाल गुप्‍ता की तहरीर पर प्रमोद तिवारी, व‍िधायक आराधना मिश्र समेत 77 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआइआर दर्ज कर ली गई है। इनमें 50 अज्ञात हैं।

प्रमोद तिवारी और उनकी विधायक पुत्री अराधना मिश्रा की मौजूदगी में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की सांसद संगमलाल गुप्ता के साथ अभद्रता और मारपीट की घटना को लेकर प्रतापगढ़ में भाजपा के कार्यकर्ता काफी आक्रोशित हैं। सांसद से मारपीट के मामले में आक्रोशित भाजपा के नेता तथा कार्यकर्ताओं ने लखनऊ-वाराणसी हाइवे पर जाम लगा दिया है। लालगंज कोतवाली के ट्रामा सेन्टर के सामने सड़क पर बैठे कार्यकर्ता प्रमोद तिवारी और अराधना मिश्रा के खिलाफ केस दर्ज कर इनकी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हैं। प्रतापगढ़ जिले के अधिकांश थाना की फोर्स मौके पर है। 

प्रतापगढ़ में कांग्रेस के गढ़ कहलाने वाले सांगीपुर ब्लाक में किसान कल्याण मेले में शनिवार को भाजपा सांसद संगमलाल गुप्ता पर हमला कर दिया गया। इसमें उनकी शर्ट फट गई। इसके बाद पुलिस वालों ने उनको जैसे तैसे बचाया। यह सब वहां पर मौजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी तथा उनकी विधायक बेटी आराधना मिश्र 'मोना' की मौजूदगी में हुआ। इस मेले में सांसद संगमलाल गुप्ता बतौर मुख्य अतिथि दोपहर 12:30 बजे आना था। वरिष्ठ नेता तथा पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी और विधायक आराधना मिश्रा मोना को दोपहर दो बजे पहुंचना था। पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी नियत समय पर ब्लाक सभागार पहुंच गए। करीब ढाई बजे भाजपा सांसद अपने समर्थकों के साथ पहुंचे तो प्रमोद तिवारी व आराधना मिश्र ने उनका वहां पर स्वागत किया।

सांसद कुर्सी पर बैठने ही वाले थे कि किसी बात को लेकर कांग्रेस और भाजपा समर्थकों में धक्का-मुक्की तथा नारेबाजी शुरू हो गई। सांसद और विधायक के समझाने पर भी दोनों दलों के कार्यकर्ता शांत नहीं हुए। पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते, इससे पहले मारपीट शुरू हो गई। कांग्रेसियों ने सांसद पर भी हमला बोल दिया। भाजपा नेता ओमप्रकाश पांडेय विधायक से तेज आवाज में बात करने लगे। यह देख कांग्रेसियों ने उनकी पिटाई कर दी। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने बल प्रयोग किया। पुलिस की पिटाई से कांग्रेस कार्यकर्ता अरविंद कुमार मिश्र घायल हो गए। यह देख विधायक अराधना मिश्रा ने एसओ सांगीपुर तुषार दत्त त्यागी को खरी-खोटी सुनायी। एएसपी (पश्चिमी) रोहित मिश्रा व एसडीएम राहुल यादव ने दोनों पक्षों को शांत कराया।  

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.