प्रतापगढ़ में तालाब में डूब कर बालक व युवक की गई जान, स्‍नान करने के दौरान हुआ हादसा

स्‍नान के दौरान अचानक मोहम्मद कासिम गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उसे बचाने के लिए समीम आगे बढ़ा तो वह भी गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। दोनों की मौत हो गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 12:26 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 03:40 PM (IST)
प्रतापगढ़ में तालाब में डूब कर बालक व युवक की गई जान, स्‍नान करने के दौरान हुआ हादसा
प्रतापगढ़ में तालाब में डूब कर बालक व युवक की गई जान, स्‍नान करने के दौरान हुआ हादसा

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के कुंडा कोतवाली इलाके में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। कुंडा के फरेंदूपुर गांव में तालाब में एक बालक व युवक डूब गए। मशक्‍कत के बाद दोनों को बाहर निकाला गया और तत्‍काल अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। वह अन्‍य बालकों के साथ तालाब में स्‍नान करने पहुंचे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्‍जे में ले लिया है। डूबे बालक व युवक के स्‍वजन हादसे से गमगीन हैं।

कासिम को बचाने में समीम भी डूब गया

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के फरेंदूपुर गांव में जलील रहते हैं। उनका 8 वर्षीय बेटा मोहम्मद कासिम सोमवार की सुबह करीब साढ़े 10 बजे गांव के तालाब में स्‍नान करने गया था। कासिम के साथ ही नसीम का 18 वर्षीय पुत्र मोहम्मद शमीम, साहिल 10 पुत्र नफीस और उबैस 10 पुत्र गुड्डू भी तालाब में स्‍नान कर रहे थे। स्‍नान के दौरान अचानक मोहम्मद कासिम गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा।

मशक्‍कत के बाद दोनों को तालाब से ग्रामीणों ने बाहर निकाला

कासिम के चीखने की आवाज सुनकर अन्‍य बच्‍चों का ध्‍यान उधर गया। उसे बचाने के लिए समीम आगे बढ़ा तो वह भी गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। उधर तालाब के किनारे नहा रहे साहिल व उबैस ने दोनों को डूबते देख शोर मचाया तो आसपास के लोग दौड़ पड़े। ग्रामीणों ने कासिम और समीम को काफी मशक्‍कत के बाद तालाब से बाहर निकला। तब तक जानकारी होने पर वहां बिलखते परिजन और अन्‍य ग्रामीण भी पहुंच गए।

स्‍वजनों का रो-रोकर हाल बेहाल है

तत्‍काल कासिम और समीम को परिवार के लोग व ग्रामीण लेकर सीएचसी कुंडा पहुंचे। वहां जांच के बाद चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। इसी बीच सूचना मिलने पर वहां पहुंची पुलिस ने कासिम और समीम के शवों को कब्‍जे में ले लिया।

chat bot
आपका साथी