सीसीटीवी फुटेज में दिखा और कौशांबी पुलिस ने बरामद कर लिया लाखों रुपये नगदी और जेवर से भरा बैग

अगर पुलिस अपने तरीके से काम करे तो कुछ भी कर सकती है। कौशांबी जनपद में सैनी कोतवाली क्षेत्र के थुलगुला गांव स्थित पेट्रोल टंकी के समीप चलती बाइक से चोरी गया बैग पुलिस की सक्रियता के चलते मिल गया।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:42 PM (IST)
सीसीटीवी फुटेज में दिखा और कौशांबी पुलिस ने बरामद कर लिया लाखों रुपये नगदी और जेवर से भरा बैग
सीसीटीवी फुटेज की मदद से जेवरात से भरा बैग एक टैक्सी चालक के पास से बरामद कर लिया।

प्रयागराज, जेएनएन। अगर पुलिस अपने तरीके से काम करे तो कुछ भी कर सकती है। कौशांबी जनपद में सैनी कोतवाली क्षेत्र के थुलगुला गांव स्थित पेट्रोल टंकी के समीप चलती बाइक से चोरी गया बैग पुलिस की सक्रियता के चलते मिल गया। कोतवाली के दारोगा और सिपाही ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी फुटेज की मदद से नकदी और लाखों के जेवरात से भरा बैग एक टैक्सी चालक के पास से बरामद कर लिया।


चलती बाइक से रास्ते में गिर गया था सराफा कारोबारी का झोला 

कड़ाधाम के नासिरपुर फरीदगंज निवासी मदनबाबू सोने-चांदी के कारोबारी हैं। उनका कहना है कि वह 24 फरवरी को अपने बैग में 59 हजार रुपये नकदी समेत सोने-चांदी के जेवरात लेकर सैनी जा रहे थे। बैग को उन्होंने बाइक के पिछले हिस्से में टांग दिया। इस बीच रास्ते में उनका बैग कहीं गिर गया। सैनी पहुंचकर देखा तो बैग गायब था। इस पर उनके होश उड़ गए। मदन बाबू ने फौरन सैनी कोतवाली पुलिस को सूचना दी। उपनिरीक्षक सुमित आनंद व कांस्टेबल राहुल यादव ने मामले की जांच शुरू कर दी। खोजबीन के दौरान पुलिस कर्मियों ने थुलगुला स्थित पेट्रोल पंप के समीप पूछताछ की तो कुछ लोगों ने बताया कि एक बैग गिरा था। पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी की मदद ली गई तो फुटेज में दिखाई दिया कि एक टैक्सी चालक ने बैग को उठाया है। चालक की पहचान करते हुए उसकी खोजबीन की गई। जब पुलिस का शिकंजा कसता दिखा तो चालक ने बैग को पुलिस के सुपुर्द कर दिया। इस बारे में इंस्पेक्टर पीके सिंह का कहना है कि चालक ने बैग को सुरक्षित रखा था। 48 घंटे के भीतर बैग बरामद कर लिया गया था। उसकी नीयत चोरी की भी नहीं थी। इस वजह से सराफा कारोबारी ने कोई तहरीर नहीं दी। मामले में लिखा-पढ़ी के साथ सराफा कारोबारी को रविवार को बैग सुपुर्द कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी