पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों से भी सवाल करेगी सीबीआइ

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु की जांच कर रही सीबीआइ शनिवार को फिर मठ में पहुंची।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 01:06 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 01:06 AM (IST)
पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों से भी सवाल करेगी सीबीआइ
पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों से भी सवाल करेगी सीबीआइ

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मृत्यु की जांच कर रही सीबीआइ अब कुछ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से भी सवाल करेगी। विशेष जांच दल (एसआइटी) की रिपोर्ट के आधार पर जांच एजेंसी इसकी तैयारी कर रही है। इसके लिए जल्द ही दिल्ली से सीबीआइ के आइजी विप्लव चौधरी प्रयागराज आएंगे।

वहीं, बंधवा स्थित लेटे हनुमान मंदिर में यूं तो मंगलवार और शनिवार को तमाम अफसर दर्शन करने के लिए जाते थे, मगर धीरे-धीरे सभी ने दूरी बना ली है। कहा जा रहा है महंत की मृत्यु की जांच जबसे सीबीआइ ने शुरू की है, तब से तमाम अधिकारी बजरंगबली का दर्शन करने के लिए नहीं पहुंच रहे हैं।

सूत्रों का कहना है कि सीबीआइ अब अपनी विवेचना को तेजी से आगे बढ़ा रही है। जांच एजेंसी एक बार फिर से उन पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से जानकारी जुटाने की तैयारी कर रही है, जो घटना के बाद सबसे पहले मौके पर पहुंचे थे। कहा जा रहा है कि क्रास एग्जामिनेशन के दौरान यदि किसी के बयान में विरोधाभास मिलता है या फिर पूर्व दी गई जानकारी से मेल नहीं खाता है तो उस तथ्य की अलग से तफ्तीश की जाएगी। एसआइटी में शामिल रहे पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की जाएगी। इससे पहले सीबीआइ के अधिकारियों ने कई पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों से घटना के संबंध में जानकारी ली थी, मगर अब उनका बयान रिकार्ड किया जाएगा।

........

फिर मठ पहुंची टीम, सेवादारों से पूछताछ

सीबीआइ की टीम शनिवार दोपहर फिर श्रीमठ बाघम्बरी गद्दी पहुंची। यहां कुछ संतों, सेवादारों और विद्यार्थियों से पूछताछ की। मठ से जुड़े लोगों का कहना है कि शनिवार को जब अधिकारी आए तो कुछ संत मठ में मौजूद नहीं थे, जिन्हें फोन करके बुलाया गया। उनके आने पर सीबीआइ ने मोबाइल नंबर की लोकेशन के आधार पर उनसे पूछताछ की। इसके बाद उस कक्ष में भी गई, जहां महंत की संदिग्ध दशा में मृत्यु हुई थी।

chat bot
आपका साथी