प्रदेश के कई जनपदों में जालसाजों के खिलाफ दर्ज हैं मामले, एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर छात्रा से ठगी का मामला

यह गिरोह एमबीबीएस के अलावा इंजीनियरिंग में भी दाखिला दिलाने के नाम पर छात्र-छात्राओं को झांसा देकर रुपये ऐंठता था। गैंग के खिलाफ प्रदेश के कई जनपदों में मामले दर्ज हैं लेकिन ये मामले कहां-कहां दर्ज हैं इस बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:10 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:10 AM (IST)
प्रदेश के कई जनपदों में जालसाजों के खिलाफ दर्ज हैं मामले, एमबीबीएस में दाखिले के नाम पर छात्रा से ठगी का मामला
गिरोह एमबीबीएस के साथ ही इंजीनियरिंग में भी दाखिला दिलाने के नाम पर झांसा देकर रुपये ऐंठते थे।

प्रयागराज,जेएनएन। मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज में एमबीबीएस में दाखिला कराने के नाम पर छात्रा से 17 लाख की ठगी करने वाले नोएडा के गिरोह के बारे में पुलिस सभी जानकारी जुटाने में लगी है। पुलिस को पता चला है कि गिरोह एमबीबीएस के साथ ही इंजीनियरिंग में भी दाखिला दिलाने के नाम पर झांसा देकर रुपये ऐंठते थे। इनके खिलाफ प्रदेश के कई जनपदों में मामले दर्ज हैं।

यह था मामला

प्रतापगढ़ जनपद के रहने वाले सुरेंद्र यादव ने कोतवाली थाने में इसी माह के प्रथम सप्ताह में जब जालसाजों के खिलाफ 17 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया तो इस नोएडा के गिरोह के बारे में पुलिस को जानकारी हुई। सुरेंद्र की पुत्री को मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज में एमबीबीएस में दाखिला दिलाने का झांसा दिया गया था। मामले में नोएडा की तानी, सचिन सिंह, पंकज कुमार, आदर्श सिंह, व डा. ज्ञानेंद्र सिंह को नामजद किया गया। इसमें तानी, पंकज कुमार, आदर्श सिंह और डा. ज्ञानेंद्र सिंह को नोएडा पुलिस ने जालसाजी के दूसरे मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

जांच करने नोएडा पहुंची कोतवाली पुलिस

कोतवाली पुलिस की एक टीम नोएडा में डेरा डाले हुए है। जालसाजों के बारे में सभी जानकारी जुटाई जा रही है। अब तक टीम को यह पता चला है कि पूरा गिरोह का संचालन तानी करती थी। यह गिरोह एमबीबीएस के अलावा इंजीनियरिंग में भी दाखिला दिलाने के नाम पर छात्र-छात्राओं को झांसा देकर रुपये ऐंठता था। गैंग के खिलाफ प्रदेश के कई जनपदों में मामले दर्ज हैं, लेकिन ये मामले कहां-कहां दर्ज हैं, इस बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। अब पुलिस इन सभी मामलों के बारे में गोपनीय तरीके से जानकारी एकत्र कर रही है।

chat bot
आपका साथी